तेलंगाना में टीका लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत, मृत्यु का कारण टीका नहीं-अधिकारी

By भाषा | Published: January 20, 2021 06:23 PM2021-01-20T18:23:53+5:302021-01-20T18:23:53+5:30

Health worker dies after taking vaccine in Telangana, vaccine not the cause of death - official | तेलंगाना में टीका लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत, मृत्यु का कारण टीका नहीं-अधिकारी

तेलंगाना में टीका लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत, मृत्यु का कारण टीका नहीं-अधिकारी

हैदराबाद, 20 जनवरी तेलंगाना के निर्मल जिले में कोविड-19 का टीका लेने वाले एक स्वास्थ्यकर्मी की बुधवार तड़के मौत हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मी की मौत टीके के कारण नहीं हुई।

स्वास्थ्यकर्मी ने जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में मंगलवार को दिन में साढ़े ग्यारह बजे टीके की खुराक ली थी और उन्हें बुधवार को तड़के ढाई बजे सीने में दर्द हुआ।

राज्य के लोक स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास राव ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि स्वास्थ्यकर्मी को करीब साढ़े पांच बजे सुबह अस्पताल लाया गया।

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘आरंभिक तथ्यों से पता चला है कि टीकाकरण के कारण उनकी मौत नहीं हुई।’’ तय दिशा-निर्देशों के तहत डॉक्टरों की एक टीम शव का पोस्टमार्टम करेगी।

टीकाकरण के बाद प्रतिकूल प्रभाव पर गौर करने के लिए बनायी गयी जिला समिति मामले की जांच कर रही है और वह राज्य एईएफआई समिति को रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद राज्य एईएफआई समिति केंद्रीय एईएफआई समिति को यह रिपोर्ट देगी। राज्य में 16 जनवरी को टीकाकरण शुरू हुआ था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Health worker dies after taking vaccine in Telangana, vaccine not the cause of death - official

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे