रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: April 4, 2021 09:15 PM2021-04-04T21:15:30+5:302021-04-04T21:15:30+5:30

Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, चार अप्रैल रविवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं:-

दि51मोदी तीसरी लीड वायरस समीक्षा

प्रधानमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की, दिए कई दिशा-निर्देश

नयी दिल्ली, चार अप्रैल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रविवार को एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की और महामारी के सतत प्रबंधन और सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के साथ ही जन भागीदारी और जन आंदोलन जारी रखने की जरूरत पर बल दिया।

दि58शाह नक्सल बैठक

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की उच्च स्तरीय बैठक

नयी दिल्ली, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में सुरक्षा बल के 22 जवानों के मारे जाने की घटना के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की।

दि59छत्तीसगढ़ नक्सली दूसरीलीड हमला

हल्की मशीन गन से लैस थे नक्सली, सुरक्षा बलों के हथियार लूटे

नयी दिल्ली/रायपुर, छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों पर घात लगाकर किये गए नक्सली हमले में करीब 400 नक्सली शामिल थे जिसमें कम से कम 22 जवान शहीद हो गए। इन नक्सलियों ने उस इलाके में सुरक्षा बलों को तीन ओर से घेरकर उन पर कई घंटे तक मशीन गन और आईईडी से हमला किया । यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

दि47सोनिया नक्सली मुठभेड़

सोनिया गांधी ने नक्सली हमले में जवानों के शहीद होने पर दुख जताया

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि नक्सलवाद से निपटने के संकल्प में सभी एकजुट हैं और छत्तीसगढ़ में उनकी पार्टी की सरकार इस समस्या से निपटने में अर्धसैनिक बलों को हरसंभव सहायता प्रदान करती रहेगी।

प्रादे123बंगाल चुनाव लीड ममता मोदी

प्रधानमंत्री मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं जो नतीजों की भविष्यवाणी कर रहे हैं : ममता

खानाकुल,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए जानना चाहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘भगवान या महामानव’ हैं जो विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का दावा कर रहे हैं, जबकि अभी छह चरण के चुनाव होने बाकी हैं।

प्रादे121नक्सल सीआरपीएफ महानिदेशक

सुरक्षा शिविर स्थापित करने की प्रक्रिया में तेजी लायी जाएगी: सीआरपीएफ महानिदेशक

रायपुर, छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किये गए हमले में सुरक्षा बलों के कम से कम 22 जवानों के शहीद होने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने रविवार को यहां कहा कि नक्सली ‘‘हताश’’ हैं क्योंकि सुरक्षा बलों के शिविर राज्य के दूरदराज के इलाकों में स्थापित किये गए हैं और इस प्रक्रिया से उनके खिलाफ और अधिक गंभीर अभियान शुरू करने में तेज़ी आएगी।

प्रादे90नक्सल दूसरीलीड जवान

छत्तीसगढ़ : लापता जवानों के शव बरामद, 22 जवान शहीद

रायपुर, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ के बाद लापता जवानों में से और 17 जवानों के शव पुलिस ने बरामद किए हैं। मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की संख्या 22 हो गयी है जबकि 31 अन्य जवान घायल हुए हैं। इस साल की अब तक की सबसे बड़ी नक्सली घटना के बाद क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने खोजी अभियान तेज कर दिया है।

प्रादे86एनआईए वाजे रिश्वत

वाजे मामला: एनआईए ने अधिकारियों को ‘रिश्वत’ दिए जाने का ‘संकेत’ देने वाले दस्तावेज जब्त किए

मुंबई, उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी एक एसयूवी में से विस्फोटक मिलने और कारोबारी मनसुख हिरन की कथित हत्या की जांच के दौरान राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के हाथ कुछ दस्तावेज लगे हैं जिसमें मुंबई पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को संदिग्ध रूप से रिश्वत के पैसों के भुगतान का जिक्र है।

प्रादे104उप्र मुख्तार दूसरीलीड जांच

मुख्तार अंसारी की हिरासत आठ अप्रैल तक रूपनगर जेल से ले ली जाए: पंजाब ने उप्र से कहा

चंडीगढ़/बलिया/बाराबंकी पंजाब के गृह विभाग ने गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश सरकार को आठ अप्रैल तक रूपनगर जेल से लेने के लिए कहा है। वहीं, गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने रविवार को कहा कि उनके भाई की सुरक्षा अब न्यायपालिका और योगी आदित्यनाथ शासन की जिम्मेदारी है।

वि20इंडोनेशिया दूसरी लीड भूस्खलन

इंडोनेशिया में भूस्खलन और बाढ़ से 41 की मौत

जकार्ता , इंडोनेशिया के पूर्वी हिस्से में मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन एवं अचानक आई बाढ़ में कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है और हजारों लोग बेघर हो गए हैं तथा दो दर्जन लोग लापता हैं।

अर्थ16आरबीआई एमपीसी बैठक

कोविड बढ़ने से मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों को यथावत रख सकता है रिजर्व बैंक : विशेषज्ञ

मुंबई, कोविड-19 संक्रमण के मामलों में अचानक आई तेजी के बीच भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की तीन दिन की बैठक सोमवार यानी पांच अप्रैल से शुरू हो रही है। साथ ही सरकार ने केंद्रीय बैंक को खुदरा मुद्रास्फीति को चार प्रतिशत के दायरे में रखने का लक्ष्य दिया है। ऐसे में विशेषज्ञों का मानना है कि रिजर्व बैंक मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों को यथावत रख सकता है।

अर्थ25वित्त मंत्रालय स्टैंडअप

बैंकों ने पांच साल में स्टैंड-अप इंडिया लाभार्थियों को 25,586 करोड़ रुपये मंजूर किए

नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने रविवार को कहा कि बैंकों ने पिछले पांच साल में महिलाओं और अनुसूचित जाति तथा जनजाति के बीच उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए स्टैंड-अप इंडिया योजना के तहत लगभग 1,14,322 लाभार्थियों को 25,586 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

खेल31खेल निशानेबाजी ओलंपिक लीड टीम

मनु ओलंपिक निशानेबाजी में तीन स्पर्धाओं में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व, इलावेनिल भी टीम में

नयी दिल्ली,दुनिया की नंबर एक निशानेबाज इलावेनिल वलारिवान को तोक्यो ओलंपिक के लिए हासिल किये 15 कोटे के लिए रविवार को चुनी गयी भारतीय टीम में शामिल किया गया जिसमें युवा प्रतिभाशाली मनु भाकर तीन स्पर्धाओं में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे