रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 23, 2021 09:09 PM2021-05-23T21:09:13+5:302021-05-23T21:09:13+5:30

Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 23 मई रविवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि71 शिक्षा दूसरी लीड परीक्षा बैठक

बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को लेकर जल्द कोई फैसला किया जायेगा : निशंक

नयी दिल्ली, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि बारहवीं कक्षा की बोर्ड की लंबित परीक्षा के संबंध में जल्द सुविचारित एवं सामूहिक निर्णय किया जाएगा। साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों से 25 मई तक विस्तृत सुझाव भेजने का आग्रह किया ।

दि75 किसान लीड पार्टियां

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन को मिला 12 दलों का समर्थन

नयी दिल्ली, देश के 12 प्रमुख विपक्षी दलों ने केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के आंदोलन के छह महीने पूरे होने के मौके पर 26 मई को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आहूत देशव्यापी प्रदर्शन को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। एक संयुक्त बयान में यह जानकारी दी गई है।

प्रादे55 छत्तीसगढ़ भाजपा टूलकिट

टूलकिट मामला : छत्तीसगढ़ पुलिस ने भाजपा नेता संबित पात्रा को भेजा नोटिस

रायपुर, छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को कथित फर्जी टूलकिट मामले में रविवार को चार बजे व्यक्तिगत तौर पर अथवा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने के लिए नोटिस भेजा है।

दि74 दिल्ली अदालत सुशील

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार छह दिन की पुलिस हिरासत में

नयी दिल्ली, ओलंपिक पदक विजेता कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान की मौत में कथित संलिप्तता के मामले में रविवार को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

दि69 स्वास्थ्य हर्षवर्धन रामदेव

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने रामदेव से एलोपैथी पर दिया गया बयान वापस लेने को कहा

नयी दिल्ली, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एलोपैथी दवाओं के बारे में दिये गए योग गुरू रामदेव के बयान को रविवार को ''बेहद दुर्भाग्यपूर्ण'' करार देते हुए उन्हें इसे वापस लेने को कहा।

दि35 दिल्ली वायरस लीड लॉकडाउन

दिल्ली में और एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की रविवार को घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोविड-19 के मामलों में कमी जारी रहती है तो 31 मई से चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

प्रादे98 पंजाब मॉडर्ना टीका

मॉडर्ना का पंजाब में टीका भेजने से इंकार, कहा केवल केंद्र सरकार के साथ है संबंध

चंडीगढ़, अमेरिका की कोविड-19 टीका निर्माता कंपनी मॉडर्ना ने सीधे पंजाब सरकार को टीका भेजने से इंकार करते हुए कहा है कि उसका केवल केंद्र सरकार के साथ व्यवहार है। यह जानकारी रविवार को राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

दि38 आईएमडी चक्रवात

बंगाल की खाड़ी में बने दबाव के सोमवार तक चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका : आईएमडी

नयी दिल्ली, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र अब दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है और वह ‘‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान’’ के रूप में 26 मई को पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा तटों को पार करेगा।

दि8 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के 2.40 लाख नए मामले आए; 3,741 मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 2.4 लाख नए मामले आए हैं। इसी के साथ संक्रमण के रोज आने वाले मामले लगातार सातवें दिन तीन लाख से नीचे रहे।

प्रादे28 छत्तीसगढ़ जिलाधिकारी लीड वीडियो

छत्तीसगढ़: युवक को थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल, जिलाधिकारी को हटाया गया

रायपुर, छत्तीसगढ़ में सूरजपुर के जिलाधिकारी द्वारा एक युवक को थप्पड़ मारने और उसका मोबाइल फोन फेंकने की घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2012 बैच के आईएएस अधिकारी को पद से हटाने का निर्देश दिया है।

अर्थ21 केयर्न- मध्यस्थता

केयर्न के पक्ष में 1.2 अरब डालर की डिक्री को भारत की चुनौती, कहा कर विवाद में मध्यस्थता स्वीकार नहीं

नयी दिल्ली, भारत ने ब्रिटेन की कंपनी केयर्न एनर्जी पीएलसी को 1.2 अरब डालर लौटाने के अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता न्यायाधिकरण के फैसले को चुनौती दी है। सरकार ने कहा है कि उसने ‘ राष्ट्रीय कर विवाद’ में कभी अंतराष्ट्रीय मध्यस्थता को स्वीकार नहीं किया है।

खेल14 खेल मंत्री फुटबॉल संगीता

खेल मंत्रालय ईंट-भट्ठे में काम करने को मजबूर फुटबॉलर संगीता की मदद करेगा

नयी दिल्ली, खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने रविवार को कहा कि पिछले साल राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने के बाद कोविड-19 महामारी के दौरान परिवार के समर्थन के लिए दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करने को मजबूर हुई झारखंड की फुटबॉल खिलाड़ी संगीता सोरेन को उनका विभाग जल्द ही वित्तीय मदद मुहैया करायेगा।

''द कन्वर्सेशन'' के साथ अनुबंध के तहत जारी खबरें:

वि16 जलवायु परिवर्तन

ज्यादातर लोगों के लिए जलवायु परिवर्तन महत्वपूर्ण मुद्दा, लेकिन दूसरे मुद्दों को देते हैं अहमियत

वेलिंग्टन (न्यूजीलैंड), जलवायु परिवर्तन से सीधे तौर पर इनकार करना अब अपेक्षाकृत कठिन है। अधिकतर लोगों को लगता है कि ऐसा हो रहा है और यह गंभीर मुद्दा है। लेकिन, कुछ लोग अन्य विषयों-स्वास्थ्य सुविधाओं और अर्थव्यवस्था को ज्यादा महत्वपूर्ण मानते हैं।

वि15 मानचित्र नागरिक नीतियां

नागरिकों, वैज्ञानिकों और नीति निर्माताओं के बीच के अंतर को भर सकते हैं मानचित्र

ग्राहम्सटाउन (दक्षिण अफ्रीका), मानचित्रों को कई प्रकारों में ढाला जा सकता है : रंगों से भरे या फीके, जटिल या बहुत सरल, मददगार या पढ़ने-समझने में कठिन। लेकिन इन मानचित्रों में लोगों की पर्यावरणीय एवं सामाजिक मुद्दों की समझ को बढ़ाने में मदद करने के साथ-साथ व्यवहार संबंधी बदलावों और संरक्षण चेतना के लिए मार्ग निकाले का सामर्थ्य होता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे