शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 12, 2021 06:31 PM2021-05-12T18:31:43+5:302021-05-12T18:31:43+5:30

Headlines till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 12 मई 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि30 वायरस उपचाराधीन मामले

लगातार दूसरे दिन देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में आयी कमी

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मामलों की संख्या में 11,122 की कमी आने से देश में इलाज करा रहे संक्रमित लोगों की संख्या 37,04,099 हो गयी है।

दि29 वायरस डब्ल्यूएचओ स्वरूप

कोविड-19 का भारत में मिला स्वरूप 44 देशों में पाया गया

नयी दिल्ली, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि भारत में पिछले साल पहली बार सामने आया कोरोना वायरस का बी.1.617 स्वरूप 44 देशों में पाया गया है और यह ‘स्वरूप चिंताजनक’ है।

दि41 चिकित्सक वायरस उपचार

केन्द्र ने चिकित्सा योग्यता प्राप्त सभी कर्मचारियों को चिकित्सकीय कार्य शुरू करने की दी अनुमति

नयी दिल्ली, केन्द्र ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए बुधवार को चिकित्सा क्षेत्र में मान्यता प्राप्त योग्यता वाले अपने कर्मचारियों को चिकित्सकीय कार्य करने या फोन पर उपचार संबंधी सलाह देने की अनुमति दे दी है।

दि33 कांग्रेस टीका जीएसटी

केंद्र सरकार ‘आपदा में अवसर वाली सरकार’, जरूरी चिकित्सा उपकरणों से जीएसटी हटाई जाए: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार पर ‘आपदा में अवसर वाली सरकार’ होने का आरोप लगाया और कहा कि उसे अपना राजधर्म निभाते हुए कोरोना महामारी से निपटने के लिए जरूरी चिकित्सा उपकरणों को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे से मुक्त करना चाहिए

दि40 भारत बायोटेक शिकायत

टीकों की आपूर्ति के बारे में कंपनी की नीयत को लेकर शिकायत करना निराशाजनक: भारत बायोटेक

नयी दिल्ली, भारत बायोटेक ने बुधवार को कहा कि कोविड टीकों की आपूर्ति के संबंध में कंपनी की नीयत को लेकर कुछ राज्यों द्वारा शिकायत किया जाना काफी निराशाजनक है।

दि45 वायरस डीआरडीओ ऑक्सीकेयर

सरकार ने डीआरडीओ से ऑक्सीकेयर प्रणाली की डेढ़ लाख इकाई खरीदने को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, सरकार ने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा विकसित ‘ऑक्सीकेयर’ प्रणाली की 1,50,000 इकाई खरीदने को बुधवार को स्वीकृति प्रदान कर दी जिससे कोविड-19 संक्रमित रोगियों के उपचार में सहायता मिलेगी ।

अर्थ26 बिजली-ऑक्सीजन संयंत्र

ऑक्सीजन संयंत्रों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये उठाये गये कदम: सरकार

नयी दिल्ली, बिजली मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच देश में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये सक्रियता के साथ कदम उठाये हैं।

वि23 इज़राइल फलस्तीन गाज़ा हताहत

इज़राइली हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हुई

गाज़ा सिटी, गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाज़ा में इज़राइल के हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है जिसमें 13 बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं।

वि10 संरा भारत इजराइल हमास

यरुशलम के हरम अल शरीफ/माउंट मंदिर में हो रही हिंसा पर भारत बेहद चिंतित

संयुक्त राष्ट्र, इजराइल और फलस्तीनी चरमपंथियों में बढ़ते तनाव के बीच, भारत ने यरूशलम के हरम अल शरीफ/माउंट मंदिर में हो रही हिंसा और झड़पों के साथ-साथ शेख जर्राह और पड़ोस के सिलवान में हो रहे निष्कासनों पर चिंता जताई है तथा दोनों पक्षों से यथास्थिति को बदलने से परहेज करने की अपील की है।

वि31 चीन बांग्ला क्वाड

चीन ने ‘क्वाड’ को ‘खास गिरोह’ बताया, बांग्लादेश को चेताने के फैसले का बचाव किया

बीजिंग, चीन ने बुधवार को आरोप लगाया कि ‘क्वाड’ बीजिंग के खिलाफ एक ‘‘खास गुटबंदी’’ है। वहीं, अमेरिकी नेतृत्व वाले ‘क्वाड’ समूह से जुड़ने के खिलाफ बांगलादेश में चीनी राजदूत के ढाका को चेतावनी देने का बचाव करते हुए कहा कि राजदूत ने इस मुद्दे पर देश के सामने अपना ‘‘रुख’’ स्पष्ट किया है।

खेल24 खेल बैडमिंटन ओलंपिक सिंगापुर रद्द

सिंगापुर ओपन के रद्द होने से साइना, श्रीकांत की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद लगभग खत्म

नयी दिल्ली, बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना वायरस से जुड़ी यात्रा पाबंदियों के कारण सिंगापुर में ओलंपिक की अंतिम क्वालीफाइंग को बुधवार को रद्द कर दिया जिससे भारत भारतीय खिलाड़ियों साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत की तोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे