दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 4, 2021 03:03 PM2021-03-04T15:03:32+5:302021-03-04T15:03:32+5:30

Headlines till 2:30 PM | दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, चार मार्च बृहस्पतिवार दोपहर ढाई बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि23 शहर रैंक

जीवन सुगमता सूचकांक: बेंगलुरू, शिमला रहने के लिए सबसे सुगम शहर

नयी दिल्ली, सरकार के ‘ईज ऑफ लिविंग’ (जीवन सुगमता) सूचकांक में 111 शहरों में से बेंगलुरू पहले, पुणे दूसरे और अहमदाबाद तीसरे स्थान पर रहा।

दि18 ताजमहल लीड अफवाह

बम अफवाह: तलाशी के बाद पर्यटकों के लिए फिर खोला गया ताज महल

दिल्ली/आगरा, बम की सूचना मिलने पर बृहस्पतिवार सुबह ताजमहल को पर्यटकों से खाली कराकर बंद कर दिया गया। हालांकि जांच के दौरान ताजमहल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और बम की सूचना अफवाह साबित हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि7 आयकर छापे राहुल

किसान समर्थकों के खिलाफ छापेमारी करवा रही है केंद्र सरकार: राहुल गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अनुराग कश्यप समेत कुछ फिल्म निर्माताओं और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घरों एवं कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’ की तर्ज पर सरकार किसान समर्थकों के खिलाफ छापेमारी करवा रही है।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 17,407 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 17,407 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,11,56,923 हो गई। देश में करीब एक महीने बाद 17 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

दि24 न्यायालय तांडव

कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म कई बार अश्लील सामग्री प्रसारित करते हैं: न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘ओवर दी टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म’ पर कई बार किसी न किसी तरह की अश्लील सामग्री दिखाई जाती है और इस तरह के कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए एक तंत्र की आवश्यकता है।

दि9 दिल्ली टीका केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता ने लगवाया कोविड-19 रोधी टीका

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता ने सरकारी लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में बृहस्पतिवार को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली।

प्रादे2 उप्र अयोध्या मंदिर

राम जन्मभूमि परिसर के विस्तार के लिए ट्रस्ट ने एक करोड़ रुपये में 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी

अयोध्या (उप्र), राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है। ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया।

वि17 जयशंकर बांग्लादेश आगमन

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की तैयारी के लिए विदेश मंत्री जयशंकर पहुंचे बांग्लादेश

ढाका, विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश की आगामी यात्रा की तैयारी के लिए बृहस्पतिवार को यहां पहुंचे। जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति को लेकर बांग्लादेश के अपने समकक्ष ए के अब्दुल मोमेन से वार्ता करेंगे।

दि29 टीका मनमोहन

मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी ने कोरोना का टीका लगवाया

नयी दिल्ली, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बृहस्पतिवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 के टीके की पहली खुराक ली।

प्रादे7 आयशा अपील

आयशा आत्महत्या प्रकरण : मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य ने की इमामों से अपील

लखनऊ, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने गुजरात में कथित रूप से दहेज प्रताड़ना के कारण हाल में एक मुस्लिम महिला के साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए इस सिलसिले में सभी मस्जिदों के इमामों से जागरूकता फैलाने की अपील की है।

वि1 अमेरिका कश्मीर

कश्मीर में आर्थिक और सियासी हालात सामान्य करने के कदमों का अमेरिका ने स्वागत किया

वाशिंगटन, भारत द्वारा अपने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के आर्थिक एवं सियासी हालात को पूर्ण रूप से सामान्य करने की दिशा में उठाए गए कदमों का अमेरिका ने बुधवार को स्वागत किया।

अर्थ8 टीका निर्मला

सीतारमण ने कोरोना टीके की पहली खुराक ली

नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। उन्होंने नर्स सिस्टर राम्या पीसी को देखभाल और पेशेवर रवैये के लिये धन्यवाद भी दिया।

खेल2 खेल टेनिस एटीपी नागल

नागल की एटीपी कैरियर की सबसे बड़ी जीत , दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी को हराया

ब्यूनस आयर्स, भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने अपने एटीपी कैरियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए दूसरी वरीयता प्राप्त चिली के क्रिस्टियन गारिन को सीधे सेटों में हराकर अर्जेंटीना ओपन एटीपी 250 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

खेल10 खेल वायरस पीएसएल

कोरोना संक्रमण के कारण पीएसएल तुरंत प्रभाव से स्थगित

कराची, पाकिस्तान सुपर लीग में कोरोना संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के बाद यह टी20 लीग तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दी गई है। कुल मामलों की संख्या बढकर सात हो गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2:30 PM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे