शाम छह बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: May 2, 2021 06:35 PM2021-05-02T18:35:03+5:302021-05-02T18:35:03+5:30

Headline news at 6 pm | शाम छह बजे के मुख्य समाचार

शाम छह बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, दो मई रविवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि51 मोदी वायरस लीड समीक्षा

कोविड-19 के खिलाफ जंग में चिकित्सा, नर्सिंग छात्रों को शामिल कर सकती है सरकार

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के प्रभावी प्रबंधन के लिए मानव संसाधन से जुड़े विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की और इस दौरान जिन संभावित कदमों पर चर्चा हुई, उनमें चिकित्सा एवं नर्सिंग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े छात्रों या पास कर चुके छात्रों को प्रोत्साहन प्रदान करना भी शामिल है।

दि48 ममता बंगाल दल

विभिन्न दलों ने ममता बनर्जी को बधाई दी

नयी दिल्ली, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के प्रचंड जीत की ओर बढ़ने के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी।

दि44आयोग मतगणना राजनीतिक दल

निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक दलों को कोविड-19 के दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर चेताया

नयी दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने रविवार को राजनीतिक दलों से कहा कि मतों की गिनती के बाद भीड़ जुटाने और जश्न मनाए जाने को लेकर प्रतिबंध संबंधी उसके आदेश का चुनावी राज्यों में उल्लंघन हो रहा है।

दि36न्यायालय वायरस टीकाकरण

अठारह से 45 साल के 59 करोड़ लोगों को टीके लगाने के लिये 122 करोड़ खुराकों की जरूरत होगी: केन्द्र

नयी दिल्ली, केन्द्र ने उच्चतम न्यायालय को बताया है कि 18 से 45 आयुवर्ग के 59 करोड़ लोगों को कोविड-19 के टीके लगाने के लिये 122 करोड़ खुराकों की जरूरत होगी।

प्रादे105बंगाल चुनाव ममता

कोविड-19 से निपटना शीर्ष प्राथमिकता में रहेगा : ममता बनर्जी

कोलकाता, दो मई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि कोविड-19 से बने हालात से निपटना उनकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता में रहेगा।

प्रादे72बंगाल मतगणना तीसरी लीड रुझान

रुझानों में बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को जबर्दस्त जीत के मिल रहे संकेत

कोलकाता, दो मई पश्चिम बंगाल विधानसभा की 292 सीटों के वास्ते रविवार को चल रही मतगणना में 286 सीटों के लिए उपलब्ध रुझानों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 202 सीटों पर बढ़त के साथ राज्य में सत्ता पर फिर से काबिज होती दिख रही है, जबकि भाजपा 79 (रिपीट) 79 सीटों पर आगे है।

प्रादे94बंगाल किशोर

तृणमूल कांग्रेस की जीत के बावजूद प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार की भूमिका से हट जाएंगे

कोलकाता, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को बड़ी जीत मिलने के संकेतों के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को कहा, ‘‘मैं अब यह जगह खाली कर रहा हूं।’’

प्रादे66पुडुचेरी मतगणना लीड रुझान

पुडुचेरी में एआईएनआरसी नीत राजग की बढ़त बरकरार

पुडुचेरी, पुडुचेरी में छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को चल रही मतगणना में एआईएनआरसी नीत राजग की आठ सीटों पर बढ़त बरकरार है, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन दो सीटों पर आगे है।

अर्थ15लीड निर्यात

निर्यात में अप्रैल के दौरान जोरदार वृद्धि, ब्यापार घाटा बढ़कर 15.24 अरब डालर पर पहुंचा

नयी दिल्ली, देश का निर्यात कारोबार अप्रैल माह में करीब तीन गुना बढ़कर 30.21 अरब डालर पर पहुंच गया। पिछले साल इसी माह में 10.17 अरब डालर का निर्यात किया गया था। वाणिज्य मंत्रालय के रविवार को जारी शुरुआती आंकड़ों में यह जानकारी देते हुये कहा गया है कि इंजीनियरिंग, रत्न एवं आभूषण और पेट्रोलियम उत्पादों के निर्यात में जोरदार वृद्धि के चलते यह निर्यात का आंकड़ा हासिल किया गया।

अर्थ12टीका- लीड पूनावाला

पूनावाला ने कहा कुछ दिन में भारत लौटूंगा, कोविशील्ड का उत्पादन पूरे जोरों पर चल रहा है

नयी दिल्ली, भारत में कोविड- 19 टीके की बढ़ती मांग के बीच मिल रही कथित धमकियों के बाद लंदन पहुंच चुके सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदर पूनावाला ने कहा है कि वह जल्द ही भारत लौटेंगे। उन्होंने कहा कि एसआईआई में कोविशील्ड टीके का उत्पादन पूरे जोरों पर हो रहा है।

वि7 कैबेलो भारत दान

कैमिला कैबेलो ने अपने प्रशंसकों से भारत की मदद करने की अपील की

लॉस एंजिलिस, दो मई पॉप स्टार कैमिला कैबेलो ने अपने प्रशंसकों और सोशल मीडिया फॉलोवरों से कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच फंड जुटाकर भारत की मदद करने की अपील की है।

खेल17खेल आईपीएल राजस्थान लीड पारी

बटलर की शतकीय पारी से राजस्थान ने हैदराबाद के खिलाफ बनाया विशाल स्कोर

नयी दिल्ली, जोस बटलर (124) की टी20 करियर की पहली शतकीय पारी और कप्तान संजू सैमसन (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 220 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headline news at 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे