'अमेठी जैसा होगा हश्र': बीजेपी के वायनाड उम्मीदवार के सुरेंद्रन ने राहुल गांधी पर कसा तंज

By रुस्तम राणा | Published: March 25, 2024 06:23 PM2024-03-25T18:23:18+5:302024-03-25T18:25:08+5:30

पीटीआई ने सुरेंद्रन के हवाले से कहा, वायनाड एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है जहां विकास का संकट है। राहुल गांधी ने क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है। वायनाड में भी उनका वही हश्र होगा जो पिछली बार उनका अमेठी में हुआ था।

‘He will meet same fate as Amethi’: BJP's Wayanad candidate K Surendran jabs Rahul Gandhi | 'अमेठी जैसा होगा हश्र': बीजेपी के वायनाड उम्मीदवार के सुरेंद्रन ने राहुल गांधी पर कसा तंज

'अमेठी जैसा होगा हश्र': बीजेपी के वायनाड उम्मीदवार के सुरेंद्रन ने राहुल गांधी पर कसा तंज

Highlightsकेरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैंउन्होंने दावा किया कि वायनाड में भी उनका वही हश्र होगा जो पिछली बार उनका अमेठी में हुआ थाइस बार वामपंथियों ने गांधी और सुरेंद्रन दोनों के खिलाफ सीपीआई की एनी राजा को मैदान में उतारा है

वायनाड: केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन, जो वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता को अमेठी के समान 'परिणाम' का सामना करना पड़ेगा जहां वह 2019 में हार गए थे। पीटीआई ने सुरेंद्रन के हवाले से कहा, वायनाड एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है जहां विकास का संकट है। राहुल गांधी ने क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है। वायनाड में भी उनका वही हश्र होगा जो पिछली बार उनका अमेठी में हुआ था।

उन्होंने कहा, “केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे एक जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में लड़ाई लड़ने के लिए कहा है। वायनाड के लोग निश्चित रूप से पूछेंगे कि भारत गठबंधन के वरिष्ठ नेता एक ही निर्वाचन क्षेत्र में एक-दूसरे से क्यों चुनाव लड़ रहे हैं।” 2020 में राज्य भाजपा प्रमुख का पद संभालने वाले सुरेंद्रन ने 2019 का लोकसभा चुनाव पथनमथिट्टा से लड़ा था और तीसरा स्थान हासिल किया था। 2018 में सबरीमाला आंदोलन के दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और एक महीना जेल में बिताया गया।

इस बार वामपंथियों ने गांधी और सुरेंद्रन दोनों के खिलाफ सीपीआई की एनी राजा को मैदान में उतारा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के उम्मीदवार पीपी सुनीर को 4.31 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। भाजपा की सहयोगी भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) ने अपने प्रमुख तुषार वेल्लापल्ली को मैदान में उतारा था, जिन्हें वायनाड से केवल 78,816 वोट मिल सके।

गांधी ने वायनाड से जीत हासिल की थी, लेकिन वह अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी से 50,000 से अधिक वोटों से हार गए थे। उत्तर प्रदेश का यह निर्वाचन क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ था और संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी जैसे दिग्गजों ने यहां से चुनाव लड़ा और जीता था। लोकसभा में 20 सदस्य भेजने वाला राज्य केरल दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान करेगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: ‘He will meet same fate as Amethi’: BJP's Wayanad candidate K Surendran jabs Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे