हाथरस रेप केसः पीड़ित परिवार से मिल सकेंगे राहुल और प्रियंका गांधी, सिर्फ पांच लोग जा सकेंगे एकसाथ 

By रामदीप मिश्रा | Published: October 3, 2020 04:54 PM2020-10-03T16:54:46+5:302020-10-03T17:05:20+5:30

कांग्रेस द्वारा जारी एक वीडियो के मुताबिक, राहुल और प्रियंका एक वाहन में सवार हैं तथा प्रियंका खुद इस वाहन को चला रही हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस के कई सांसद बस में सवार होकर हाथरस के लिए निकले हैं। 

Hathras News in hindi: A group of five persons can meet the victim's family says ACS Home Avnish Awasthi | हाथरस रेप केसः पीड़ित परिवार से मिल सकेंगे राहुल और प्रियंका गांधी, सिर्फ पांच लोग जा सकेंगे एकसाथ 

फोटोः एएनआई

Highlightsयूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि जो भी जनप्रतिनिधि आना चाहेंगे, पांच लोगों को आने की अनुमति दे जाएगी।  

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए जा रहे हैं। इस उन्हें पीड़िता के परिवार से मिलने की अनुमति मिल गई है। दरअसल, यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि जो भी जनप्रतिनिधि आना चाहेंगे, पांच लोगों को आने की अनुमति दे जाएगी।  

उन्होंने कहा कि हमारी 3 अधिकारियों की एसआईटी वहां जाएगी। जहां तक परिवार से मिलने की बात है, 5 लोग अगर कहीं भी जाएंगे, कोई भी जाना चाहेगा तो जा सकता है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। SIT की पहली रिपोर्ट बीते दिन शाम 4 बजे प्राप्त हुई है। कल दो घंटे के भीतर ही मुख्यमंत्री ने तत्कालीन एसपी, सीओ, इंस्पेक्टर, सीनियर सब इस्पेक्टर सबको निलंबित करने का आदेश दिया। 

इधर, राहुल और प्रियंका गांधी अभी रास्ते में हैं। दोनों नेताओं के साथ, पार्टी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल हाथरस जा रहा है। कांग्रेस द्वारा जारी एक वीडियो के मुताबिक, राहुल और प्रियंका एक वाहन में सवार हैं तथा प्रियंका खुद इस वाहन को चला रही हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस के कई सांसद बस में सवार होकर हाथरस के लिए निकले हैं। 

हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले, राहुल ने कहा कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती। उन्होंने ट्वीट किया, 'दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती। इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ उप्र सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को यह स्वीकार नहीं करना चाहिए।' 

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के कई सांसद हाथरस जाएंगे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे। वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल परिवार से मुलाकात कर उनकी चिंताएं सुनेगा और पीड़िता एवं परिवार के लिए न्याय की मांग करेगा।'

आपको बता दे, हाथरस गैंगरेप केस की जांच करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। एसआईटी को सात दिन में रिपोर्ट पेश करनी है। गत 14 सितंबर को प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

Web Title: Hathras News in hindi: A group of five persons can meet the victim's family says ACS Home Avnish Awasthi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे