हरियाणा चुनाव: जेजेपी विधायकों के साथ दुष्यंत चौटाला ने की बैठक, अमित शाह से भी कर सकते हैं मुलाकात

By भाषा | Published: October 25, 2019 01:03 PM2019-10-25T13:03:02+5:302019-10-25T13:04:05+5:30

पार्टी के विधायकों से बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला तिहाड़ में बंद पिता से करेंगे मुलाकात...

Haryana elections: Dushyant Chautala's meeting with JJP's newly elected MLAs | हरियाणा चुनाव: जेजेपी विधायकों के साथ दुष्यंत चौटाला ने की बैठक, अमित शाह से भी कर सकते हैं मुलाकात

हरियाणा चुनाव: जेजेपी विधायकों के साथ दुष्यंत चौटाला ने की बैठक, अमित शाह से भी कर सकते हैं मुलाकात

Highlightsकेंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जल्द मुलाकात कर सकते हैं।तिहाड़ जेल में बंद अपने पिता अजय चौटाला से भी मुलाकात करेंगे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद किंगमेकर के तौर पर उभरे जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला यहां स्थित अपने घर पर शुक्रवार को अपने 10 विधायकों से मुलाकात कर पार्टी के अगले कदम पर फैसला लेंगे। हरियाणा विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश आया है जहां कुल 90 सीटों में से 31 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है और 40 सीट भाजपा की झोली में आईं हैं।

सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की जरूरत है। चौटाला आगे किसी भी कदम पर अंतिम फैसला लेने से पहले तिहाड़ जेल में बंद अपने पिता अजय चौटाला से भी मुलाकात करेंगे। अब तक चौटाला ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है कि उनकी पार्टी भाजपा को समर्थन देगी या कांग्रेस को।

लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि वह केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जल्द मुलाकात कर सकते हैं। कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए जजपा और सात निर्दलीय विधायकों दोनों के समर्थन की जरूरत पड़ेगी।

Web Title: Haryana elections: Dushyant Chautala's meeting with JJP's newly elected MLAs

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे