नूंह हिंसा पर बोले हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला- यात्रा आयोजकों ने जिले के अधिकारियों को नहीं दी पूरी जानकारी

By मनाली रस्तोगी | Published: August 2, 2023 11:59 AM2023-08-02T11:59:18+5:302023-08-02T12:00:25+5:30

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा के आयोजकों ने जिला प्रशासन को पूरी जानकारी नहीं दी थी।

Haryana Dy CM Dushyant Chautala Comments On Nuh Violence | नूंह हिंसा पर बोले हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला- यात्रा आयोजकों ने जिले के अधिकारियों को नहीं दी पूरी जानकारी

नूंह हिंसा पर बोले हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला- यात्रा आयोजकों ने जिले के अधिकारियों को नहीं दी पूरी जानकारी

Highlightsदुष्यंत चौटाला ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद की बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा के आयोजकों ने जिला प्रशासन को पूरी जानकारी नहीं दीनूंह में दो होमगार्ड समेत चार लोगों की जान चली गई जबकि गुरूग्राम में एक मस्जिद में एक नायब इमाम की हत्या कर दी गईनूंह में भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने का प्रयास किया था

नई दिल्ली: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को कहा कि विश्व हिंदू परिषद की बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा के आयोजकों ने जिला प्रशासन को पूरी जानकारी नहीं दी, जिसके कारण नूंह जिले में हिंसा भड़क गई। 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि राज्य में पहले ऐसी कोई घटना नहीं हुई है और घटना के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नूंह में दो होमगार्ड समेत चार लोगों की जान चली गई जबकि गुरूग्राम में एक मस्जिद में एक नायब इमाम की हत्या कर दी गई। नूंह में भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने का प्रयास किया था। 

कई राजनीतिक पार्टियां हरियाणा के नूंह की सांप्रदायिक हिंसा की निंदा कर चुकी हैं। मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस ने हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा की निंदा की और दावा किया कि यह कोई छिटपुट घटना नहीं, बल्कि अल्पसंख्यक पर सिलसिलेवार हमलों का हिस्सा है।

Web Title: Haryana Dy CM Dushyant Chautala Comments On Nuh Violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे