हरियाणा विधानसभा चुनाव : मैदान में हैं 1846 उम्मीदवार, भूपेन्द्र हुड्डा और दुष्यंत चौटाला समेत इन दिग्गजों ने भरा पर्चा

By भाषा | Published: October 5, 2019 06:42 AM2019-10-05T06:42:02+5:302019-10-05T06:42:02+5:30

हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला, उनकी मां नैना चौटाला, खिलाड़ी संदीप सिंह और योगेश्वर दत्त सहित 1,263 उम्मीदवारों ने प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया।

Haryana Assembly elections: 1846 candidates contesting Polls | हरियाणा विधानसभा चुनाव : मैदान में हैं 1846 उम्मीदवार, भूपेन्द्र हुड्डा और दुष्यंत चौटाला समेत इन दिग्गजों ने भरा पर्चा

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा। (फाइल फोटो)

Highlightsचुनावी कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होना है और शुक्रवार पर्चा भरने का अंतिम दिन था। हुड्डा ने अपनी सीट गढ़ी सांपला किलोई से जबकि चौटाला ने ऊचाना कलां सीट से, नैना ने भादरा से, संदीप ने पिहोवा और दत्त ने बड़ोदा सीट से नामांकन भरा है।

हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला, उनकी मां नैना चौटाला, खिलाड़ी संदीप सिंह और योगेश्वर दत्त सहित 1,263 उम्मीदवारों ने प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने की यह अंतिम तिथि थी।

चुनावी कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होना है और शुक्रवार पर्चा भरने का अंतिम दिन था। अभी तक कुल 1,846 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।

हुड्डा ने अपनी सीट गढ़ी सांपला किलोई से जबकि चौटाला ने ऊचाना कलां सीट से, नैना ने भादरा से, संदीप ने पिहोवा और दत्त ने बड़ोदा सीट से नामांकन भरा है। नामांकन सात अक्टूबर तक वापस लिए जा सकेंगे। 

Web Title: Haryana Assembly elections: 1846 candidates contesting Polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे