Haryana: अनिल विज ने 'एक्स' बायो में खिसकाया 'मोदी का परिवार', लगाया "पूर्व गृह मंत्री, हरियाणा", जानिए क्या है वजह

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 9, 2024 08:04 AM2024-04-09T08:04:35+5:302024-04-09T08:11:00+5:30

भाजपा नेता अनिल विज ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपने प्रोफ़ाइल नाम में संशोधन करते हुए 'मोदी का परिवार' को बायो में छोड़ा सा खिसका दिया। जिसे लेकर सियासी बवाल हो गया।

Haryana: Anil Vij moved 'Modi's family' on 'X' bio, added "Former Home Minister, Haryana", know the reason | Haryana: अनिल विज ने 'एक्स' बायो में खिसकाया 'मोदी का परिवार', लगाया "पूर्व गृह मंत्री, हरियाणा", जानिए क्या है वजह

फाइल फोटो

Highlightsअनिल विज ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' के बायो में 'मोदी का परिवार' को खिसकाया अनिल विज के इस कदम ने हरियाणा भाजपा में सियासी उबाल पैदा कर दिया हालांकि अनिल विज ने कहा कि उनकी पीएम मोदी और भाजपा में अगाध श्रद्धा है

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच हरियाणा की राजनीति में उस समय सियासी भंवर तेजी से उठने लगे, जब बीते सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपने प्रोफ़ाइल नाम में संशोधन करते हुए 'मोदी का परिवार' को बायो में छोड़ा सा खिसका दिया।

अनिल विज के ऐसा करते ही भाजपा के भीतरखाने नेताओं की उनकी आलोचना करनी शुरू कर दी लेकिन पूरे मामले में स्पष्टिकरण देते हुए विज ने कहा कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी में अगाध आस्था है और उनके लिये एक्स का बायो बदलना एक सामान्य सी घटना है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार अनिल विज ने एक्स बायो में अब "मोदी का परिवार" टैगलाइन को आगे खिसकाकर पहले हरियाणा के पूर्व मंत्री के रूप में अपनी पहचान बताई है।

इस घटनाक्रम से पहले विज के एक्स प्रोफाइल में 'मोदी का परिवार' टैगलाइन उनके नाम के ठीक बाद आती थी। हालांकि अब उनके एक्स पर लिखा है 'अनिल विज, पूर्व गृह मंत्री हरियाणा, भारत (मोदी का परिवार)'।

सोशल प्रोफाइल में इस बदलाव को सही ठहराते हुए अनिल विज ने कहा कि मौजूदा समय में अपने कार्यप्रणाली में हुए बदलाव को बताने के लिए ऐसा किया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि एक्स बायो में 'भारत (मोदी का परिवार)' भी जुड़ा है, जिससे पता चलता है कि वो वो "समर्पित" भाजपा समर्थक हैं।

एक्स पर हुए बदलाव के बाद आये सियासी उबाल को ठंडा करने के लिए अनिल विज ने एक्स पर किये एक पोस्ट में कहा, ''हर कोई जानता है कि मैं अब 'एक्स' बन गया हूं और हर जगह मुझे 'एक्स' लिखना चाहिए। हालांकि, जब मैंने अपनी प्रोफ़ाइल में 'पूर्व' लिखना शुरू किया, तो नाम में वर्णों की संख्या निर्दिष्ट संख्या से अधिक हो गई, इसलिए मुझे (मोदी का परिवार), जो कि मैं हूं, लेकिन उसे हटाना पड़ा और नीचे रखना पड़ा, जिससे कुछ लोगों को मौका मिला। इस पर टिप्पणी करने के लिए। कृपया जान लें कि मैं भाजपा का समर्पित समर्थक हूं। अगर आपने इस पर खेलने से पहले मुझसे बात की होती तो मुझे आपकी मधुर आवाज सुनने का मौका मिलता और ऐसा नहीं होता।”

मालूम हो कि अनिल विज को हाल ही में हरियाणा मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था, जब भारतीय जनता पार्टी के नेता नायब सिंह सैनी ने एक अप्रत्याशित कदम में मनोहर लाल खट्टर की जगह मुख्यमंत्री बना दिया था। अनिल विज ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होने का विकल्प चुना और अपना ध्यान अंबाला छावनी निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के प्रचार पर केंद्रित किया। हालाँकि, उनका कहना है कि नई कैबिनेट में नियुक्त नहीं किए जाने पर उन्हें कोई नाराजगी नहीं है।

पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यह कहने के बाद कि पूरा देश उनका परिवार है, देश भर के भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल नामों में 'मोदी का परिवार' टैगलाइन जोड़ दी। जब अनिल विज से पूछा गया कि क्या वह पूरे हरियाणा में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे। इस सवाल पर उन्होंने कहा,  "मेरा कार्य क्षेत्र अंबाला छावनी है और मैं यहां दूसरों की तुलना में बेहतर परिणाम दूंगा। मैं तो भाजपा का एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं। मैं अंबाला छावनी से छह बार का विधायक हूं और यह मेरा कार्यक्षेत्र है, जहां मैं अपना काम कर रहा हूं।"

Web Title: Haryana: Anil Vij moved 'Modi's family' on 'X' bio, added "Former Home Minister, Haryana", know the reason

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे