राहुल गांधी और आतिशी पर भड़के केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, अमेरिका में दिए बयानों को लेकर घेरा

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 16, 2023 04:46 PM2023-06-16T16:46:36+5:302023-06-16T16:50:19+5:30

हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी पर उनके अमेरिका में दिए गए बयानों को लेकर तगड़ा हमला बोला। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमें उन पर (विपक्ष पर) ध्यान देना बंद कर देना चाहिए।

Hardeep Singh Puri furious over Rahul Gandhi and Atishi for statements made in America | राहुल गांधी और आतिशी पर भड़के केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, अमेरिका में दिए बयानों को लेकर घेरा

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी जम्मू-कश्मीर में एक कार्यक्रम में शामिल हुएराहुल गांधी और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी पर बोला हमलादोनों नेताओं के अमेरिका में दिए बयानों को लेकर घेरा

जम्मू: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा के साथ पॉलीथिन मुक्त जम्मू के उद्घाटन के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी पर उनके अमेरिका में दिए गए बयानों को लेकर तगड़ा हमला बोला।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'दो युवा नेता हैं। उनमें से एक (राहुल गांधी) अमेरिका जाते हैं और वहां पहुंचकर उसे भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति याद आने लगती है। 1983 में जब वह 13 साल के थे, तब एक असम में नेली नरसंहार में कुल 2000 लोग मारे गए थे।  जब वह 14 साल के थे, तब सिखों पर अत्याचार हुए थे।  एक और नेता (आतिशी) इंग्लैंड जाकर कहती हैं कि भारत में 35 करोड़ लोग भूखे मर रहे हैं।  पीएम मोदी 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मुहैया करा रहे हैं। हमें उन पर (विपक्ष पर)  ध्यान देना बंद कर देना चाहिए।"

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान कहा था कि भारत में मुसलमानों और दलितों के लिए कठिन समय है। इसके अलाव उन्होंने वॉशिंगटन में प्रेस क्लब में एक सवाल का जवाब देते हुए मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष करार दिया। राहुल गांधी से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) से गठबंधन के बारे में सवाल पूछा गया था।  जवाब में गांधी ने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है। राहुल के इन बयानों के बाद खूब राजनीतिक बयानबाजी हुई थी। वहीं आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने भी अमेरिका की धरती से मोदी सरकार पर हमला बोला था।

बता दें कि जम्मू को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है जिसमें सरकार के साथ-साथ निजी क्षेत्र को भी शामिल करके लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पॉलिथीन के प्रयोग से शहर में बढ़ती गंदगी पर भी नियंत्रण पाने के लिए सैल्यूलोज स्टार्च से बने थैलों को लॉन्च किया गया है। इस प्रकार के थैले रिसाइकिल किए जा सकते हैं और इसका पर्यावरण पर विपरीत असर नहीं पड़ेगा।

Web Title: Hardeep Singh Puri furious over Rahul Gandhi and Atishi for statements made in America

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे