Guwahati Clash: "राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ दर्ज की गई है एफआईआर", मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 24, 2024 10:24 AM2024-01-24T10:24:42+5:302024-01-24T10:37:02+5:30

हिमंत बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी झड़प में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर की पुष्टि की।

Guwahati clash: "FIR has been lodged against Rahul Gandhi, KC Venugopal and Kanhaiya Kumar", said Chief Minister Himanta Biswa Sarma | Guwahati Clash: "राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ दर्ज की गई है एफआईआर", मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज यह एफआईआर गुवाहाटी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प के संबंध में दर्ज हुई हैहिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी की गिरफ्तारी होगी

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि गुवाहाटी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के प्रभारी कन्हैया कुमार सहित अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के अवाला र्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये एक पोस्ट में कहा, "कांग्रेस सदस्यों द्वारा हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमले के संदर्भ में आज राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, कन्हैया कुमार सहित अन्य व्यक्तियों के खिलाफ धारा 120 (बी) 143/ के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।"

कांग्रेस नेताओं पर की गई एफआईआर तब सामने आई है, जब असम के मुख्यमंत्री सरमा ने बीते मंगलवार को कहा था कि राज्य पुलिस राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करेगी और लोकसभा चुनाव के बाद उन्हें गिरफ्तार करेगी।

सीएम सरमा ने खानापारा इलाके में पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई कथित झड़प की घटना के बाद आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने लगभग 3000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं और 200 वाहनों के साथ गुवाहाटी में प्रवेश करने की कोशिश की थी।

उन्होंने कहा, "हम कल्पना कर सकते हैं कि अगर 3000 लोग और 200 वाहन गुवाहाटी में प्रवेश करते तो क्या स्थिति होती। छह दिनों से हम उनसे कह रहे थे कि उन्हें जिस रास्ते से जाना सुविधाजनक हो, वहां से जाएं लेकिन गुवाहाटी के बीच वाले रास्ते से न जाएं। हमारे कहने के बाद भी कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए।”

असम के मुख्यमंत्री ने यह जानकारी देते हुए कि राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा, उन्होंने कहा कि पुलिस जांच शुरू करेगी और लोकसभा चुनाव के बाद वायनाड सांसद राहुल गांधी को गिरफ्तार करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, "राहुल गांधी गाड़ी में खड़े होकर पूरी घटना को भड़का रहे थे। हम राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करेंगे। पुलिस पूछताछ करेगी और कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी। हम उन्हें अभी गिरफ्तार नहीं करेंगे, लोकसभा चुनाव के बाद हम उन्हें गिरफ्तार करेंगे।"

मालूम हो कि कांग्रस नेता राहुल गांधी पार्टी की मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। यह यात्रा और जैसे ही गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने वाली थी, पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया। जिसके बाद असम पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई।

Web Title: Guwahati clash: "FIR has been lodged against Rahul Gandhi, KC Venugopal and Kanhaiya Kumar", said Chief Minister Himanta Biswa Sarma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे