गुजरात: मोरबी में केबल पुल टूटने से 32 लोगों की हुई मौत, पीएम मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से की बात, बचाव कार्य के लिए दिये जरूरी निर्देश

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 30, 2022 08:30 PM2022-10-30T20:30:32+5:302022-10-30T20:58:07+5:30

गुजरात के मोरबी में रविवार की शाम सदियों पुराना केबल पुल टूट गया। इस हादसे में पुल पर खड़े कई लोग नदी में गिर गए। जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई है। इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से बात की और राहत कार्य के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिये।

Gujarat: Many people fell in the river due to the breakdown of cable bridge in Morbi, PM Modi spoke to CM Bhupendra Patel, gave necessary instructions for rescue work | गुजरात: मोरबी में केबल पुल टूटने से 32 लोगों की हुई मौत, पीएम मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से की बात, बचाव कार्य के लिए दिये जरूरी निर्देश

ट्विटर से साभार

Highlightsमोरबी में पुल टूटा, पुल पर खड़े कई लोग नदी में गिर गए, हादसे में अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी हैघटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात की और हालात का जायजा लियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में घायल लोगों के उपचार और देखभाल के लिए जरूरी निर्देश दिये

मोरबी:गुजरात के मोरबी में माच्छू नदी पर बना लगभग एक सदी पुराना केबल पुल रविवार की शाम टूट गया। जिसके कारण पुल पर खड़े कई लोग सीधे माच्छू नदी में गिर गए। जानकारी के अनुसार इस घटना में अब तक 32 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है।

घटना की जानकारी जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली, उन्होंने फौरन सूबे के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात की और राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ली। इसके साथ ही पीएम मोदी ने घटना के संबंध में सीएम पटेल को आवश्यक निर्देश भी दिये।

इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि पीएम मोदी ने सीएम पटेल को स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और प्रभावित व्यक्तियों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्दश दिया है।

वहीं दूसरी ओर हादसे के संबंध में मोरबी के स्थानीय सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि घटना में अब तक 32 लोगों के मौत हो चुकी है। वहीं घायलों की इलाज किया जा रहा है, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। चिकित्सकों की एक बड़ी टीम लगातार घायलों की इलाज कर रही है और हमारी ओर से लगातार हालात की निगरानी की जा रही है।

घटनास्थल पर मौजूद एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पुल हाल ही में मरम्मत के बाद जनता के लिए फिर से खोला गया था लेकिन पुल खड़े लोगों का भार सहन नहीं कर सका और इस कारण टूट गया। स्थानीय विधायक एवं राज्य मंत्री बृजेश मेरजा ने हादसे के मामले में बयान जारी करते हुए कहा, "पुल टूटने से कई लोग नदी में गिर गए। बचाव अभियान जारी है। ऐसी जानकारी है कि इसमें कई लोग घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है।"

घटना के वक्त मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस समय पुल टूटा उस समय उस पर कई महिलाएं और बच्चे खड़े थे। एकाएक पुल टूटने से लोगों में दहशत फैल गई और लोग इधर-उधर भगने लगे। इसी दौरान कई लोग फिसल कर पुल से नीचे गिर गये।

इस हादसे को गंभीरता से लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पलेट से कहा कि घायलों का समुचित इलाज हो और साथ में इस हादसे की जांच भी कड़ाई से की जाए कि आखिर किस कारण पुल टूट गया और उस पर खड़े लोग नदीं में गिर गये।

Web Title: Gujarat: Many people fell in the river due to the breakdown of cable bridge in Morbi, PM Modi spoke to CM Bhupendra Patel, gave necessary instructions for rescue work

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे