Gujarat Elections 2022: मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर हमला, बोले-"क्या आपके पास भी रावण की तरह 100 सिर हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 29, 2022 02:29 PM2022-11-29T14:29:04+5:302022-11-29T14:35:18+5:30

मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुजरात चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला और उनकी तुलना महाकाव्य रामायण के मुख्य खलनायक रावण से की है। जिसे लेकर भाजपा खड़गे के खिलाफ बेहद आक्रमाक है।

Gujarat Elections 2022: Mallikarjun Kharge compares PM Modi with Ravana, asks "do you have 100 heads like Ravana, seen in every election" | Gujarat Elections 2022: मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर हमला, बोले-"क्या आपके पास भी रावण की तरह 100 सिर हैं"

फाइल फोटो

Next
Highlightsकांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी की तुलना महाकाव्य रामायण के मुख्य खलनायक रावण से कीपार्षद से लेकर सांसद तक का चुनाव आपके नाम पर लड़ा जाता है, क्या आपके पास भी रावण जैसा 100 सिर हैं

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव को लकर कांग्रेस और भाजपा के बीच तल्खी काफी बढ़ती जा रही है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार रात अहमदाबाद के बेहरामपुरा में चुनावी सभा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला और उनकी तुलना महाकाव्य रामायण के मुख्य खलनायक रावण से की।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के इस बयान को लेकर भाजपा भी बेहद आक्रामक है और तीखे स्वर में उसकी निंदा कर रही है। भाजपा ने कांग्रेस प्रमुख के बयान को अशोभनीय करार दिया है।

समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे मे बेहरामपुरा में जनसभा में मौजूद लोगों से कहा कि आज की तारीख में भाजपा का अस्तीत्व केवल मोदी के नाम भर से रह गया है। इसके साथ ही खड़गे ने कहा कि भाजपा को हर चुनाव में केवल मोदी का चेहरा ही नजर आता है, उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान से लेकर सांसद के चुनाव में मोदी की फोटो पहले छपती है, प्रत्याशी की बाद में।

भाजपा द्वारा कोई भी चुनाव बगैर मोदी के नाम पर न लड़े जाने की परपाटी पर हमला करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “चाहे पार्षद का चुनाव हो, एमएलए का चुनाव हो या फिर सांसद का चुनाव हो, हर जगह आपका ही चेहरा दिखाई देता है, क्या आपके पास भी रावण जैसे 100 सिर हैं क्या?”

इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने अपने हमले को और पैना करते हुए कहा, “मैं देख रहा हूं कि भाजपा हर जगह मोदीजी के नाम पर ही वोट मांगती है, चाहे वो नगर पालिका का चुनाव हो या नगर निगम का। उम्मीदवारों का नाम तो गायब ही रहता है। क्या हर जगह पहुंचेंगे मोदी जी, नगर पालिका का काम भी मोदी जी ही करेंगे। लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि मोदी जी के नाम पर भाजपा आपको बरगला रही है। जरूरत के समय आपकी मदद करने वाले वो लोग नहीं हैं।"

चुनावी रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "अगर भाजपा को लगता था कि वह गुजरात चुनाव जीत रही है, तो फिर मोदीजी को दिल्ली में रहकर केंद्र सरकार का काम करना चाहिए लेकिन वो तो गुजरात की गलियों में घूम रहे हैं। वह गुजरात के हर विधानसभा क्षेत्र में, हर वार्ड में जा रहे हैं। केवल मोदीजी ही नहीं अमित शाह जी भी लगे हुए हैं। अन्य राज्य के चार-पांच मुख्यमंत्री गुजरात चुनाव में लगे हुए हैं क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि गुजरात की जनता उनके खिलाफ हैं और वे इसे अपनी आखों से देख रहे हैं।"

वहीं मल्लकार्जुन खड़गे के बयान की तीखी निंदा करते हुए अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान कर रही है। मालवीय ने कहा कि गुजरात चुनाव की गर्मी शायद मल्लिकार्जुन खड़गे बर्दाश नहीं कर पा रहे हैं और इस कारण शब्दों पर उनका नियंत्रण नहीं रहा है। तभी तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए "रावण" शब्द का प्रयोग किया है।

अमित मालवीय ने कहा कि खड़गे ने पीएम मोदी को रावण कहके कांग्रेस की उसी परंपरा को आगे बढ़ाया है, जिसके तहत उसने पीएम मोदी को "मौत का सौदागर" कहा था। मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम के लिए "रावण" जैसे शब्द का प्रयोग करके गुजरात के बेटे का अपमान किया है।

Web Title: Gujarat Elections 2022: Mallikarjun Kharge compares PM Modi with Ravana, asks "do you have 100 heads like Ravana, seen in every election"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे