गुजरात में आज से पीएम मोदी की रैलियों का आगाज, 15 दिनों में करेंगे 25 रैलियां, कांग्रेस के गढ़ सौराष्ट्र में 4 कार्यक्रम, देखें

By अनिल शर्मा | Published: November 19, 2022 07:38 AM2022-11-19T07:38:28+5:302022-11-19T07:54:37+5:30

gujarat election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को राज्य में प्रचार करने के लिए उम्मीदवारों की भारी मांग है।

gujarat election 2022 PM Modi to lead BJP's campaign will do over 2 dozen rallies in 15 days | गुजरात में आज से पीएम मोदी की रैलियों का आगाज, 15 दिनों में करेंगे 25 रैलियां, कांग्रेस के गढ़ सौराष्ट्र में 4 कार्यक्रम, देखें

गुजरात में आज से पीएम मोदी की रैलियों का आगाज, 15 दिनों में करेंगे 25 रैलियां, कांग्रेस के गढ़ सौराष्ट्र में 4 कार्यक्रम, देखें

Highlightsपीएम मोदी शनिवार शाम से तीन दिनों तक 25 रैलियां करेंगे।इसके अलावा अमित शाह, जेपी नड्डा भी गुजरात में 15 से अधिक रैलियां करेंगे।40 स्टार प्रचारकों के अलावा भाजपा के बड़े नेताओं ने गुजरात में डेरा डाला हुआ है।

सूरत: गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ भाजपा अब अपने अभियान के चरम पर है और नेतृत्व के लिए अपने सबसे लोकप्रिय चेहरे पर भरोसा कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले एक पखवाड़े में राज्य भर में करीब 25 रैलियां करने वाले हैं। पीएम मोदी का शनिवार शाम से अपने गृह राज्य में तीन दिवसीय कार्यक्रम होगा। 

19 नवंबर की शाम को गुजरात में उतरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वलसाड में एक रैली को संबोधित करेंगे। अगले दिन वे सोमनाथ मंदिर जाएंगे और फिर सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। वेरावल, धोरारजी, अमरेली और बोटाड को चार रैलियों के लिए जगह के रूप में फाइनल किया गया है। 

कांग्रेस के इस गढ़ को तोड़ने में जुटी भाजपा

गौरतलब बात है कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा सौराष्ट्र की इन विधानसभा सीटों पर एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। पार्टी ने राज्य के चुनाव जीते लेकिन कांग्रेस के इस गढ़ को नहीं तोड़ पाई।

पीएम मोदी का तीसरे दिन का कार्यक्रम

तीसरे दिन, पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, भरूच और नवसारी में तीन रैलियां करेंगे। जहां भरूच कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता अहमद पटेल का निर्वाचन क्षेत्र था। वहीं नवसारी से ताल्लुक रखने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल देश भर में शीर्ष अंतर से अपनी लोकसभा सीट जीते थे।

अमित शाह, जेपी नड्डा करेंगे 15 से अधिक रैलियां

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के चुनावी राज्य में 15 से अधिक रैलियां करने की उम्मीद है। पार्टी ने पहले ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित 40 नेताओं की स्टार प्रचारक सूची तैयार कर ली है। उनके कम से कम 2-3 दिनों तक प्रचार करने की भी उम्मीद है, जिसके दौरान वे कम से कम 2-3 रैलियां करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को राज्य में प्रचार करने के लिए उम्मीदवारों की भारी मांग है।

40 स्टार प्रचारकों के अलावा भाजपा के बड़े नेताओं ने गुजरात में डाला डेरा

40-स्टार प्रचारकों के अलावा, भाजपा ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए पूरे राज्य में सांसदों और विधायकों की प्रतिनियुक्ति की है। उत्तर प्रदेश के केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक जैसे लोकप्रिय नेताओं से लेकर बिहार के नितिन नवीन और पार्टी के वरिष्ठ सांसद जैसे राधा मोहन सिंह, निशिकांत दुबे, सत्य पाल सिंह और अन्य पहले से ही राज्य में डेरा डाले हुए हैं।

भाजपा का इस बार 140 सीटों पर जीत का लक्ष्य

2017 के गुजरात चुनावों में, भाजपा कुल 182 सीटों में से 99 सीटें जीती थी। पार्टी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है और नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं। इस बार, पीएम मोदी, अमित शाह और सीआर पाटिल के नेतृत्व में पार्टी अपनी सर्वोच्च सीट 140 से अधिक हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। 

1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा

राज्य लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी ने सातवें कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी पर अपनी नजरें जमाई हैं। गुजरात राज्य में 182 विधानसभा क्षेत्र हैं, 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। मतगणना वोट 8 दिसंबर को होंगे। इसी दिन हिमाचल चुनाव की भी मतगणना होगी।

Web Title: gujarat election 2022 PM Modi to lead BJP's campaign will do over 2 dozen rallies in 15 days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे