नरेंद्र मोदी सरकार ने 11 लोगों की सशक्त समूह बनाकर सौंपी कोरोना महामारी से लड़ने की जिम्मेदारी

By संतोष ठाकुर | Published: March 29, 2020 08:55 PM2020-03-29T20:55:15+5:302020-03-29T22:24:39+5:30

कोरोना महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार के हर प्लान का नेतृत्व खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।

Govt today set up 11 empowered groups for ensuring a comprehensive and integrated response to COVID-19. | नरेंद्र मोदी सरकार ने 11 लोगों की सशक्त समूह बनाकर सौंपी कोरोना महामारी से लड़ने की जिम्मेदारी

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsआज देश में कोरोना संक्रमण के मामले 1000 से अधिक हो गए हैं।पीएम नरेंद्र मोदी ने सख्ती दिखाते हुए इस महामारी से लड़ने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों का 11 सशक्त समूह (ग्रुप) बनाया है।

नई दिल्ली: देश भर में तेजी से बढ़ हे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नरेंद्र मोदी सरकार एक्शन में है। इस महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार के हर प्लान का नेतृत्व खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। आज जब कोरोना संक्रमण के मामले 1000 से अधिक हो गए हैं, तो पीएम मोदी ने सख्ती दिखाते हुए इस महामारी से लड़ने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों का 11 सशक्त समूह (ग्रुप) बनाया है।

केंद्र सरकार ने इन सभी समूह का गठन आपदा प्रबंधन कानून के तहत किया गया है। इन सभी ग्रुप को बनाने का उद्धेश्य आने वाले समय में कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रभावी तरह से फैसले लिए जाने के लिए किया गया है। कोरोना से निपटने के लिए इस ग्रुप के सदस्यों के पास कुछ विशेषाधिकार होंगे।  

यह समूह देश भर में कोरोना से जुड़े मामले में कोई भी फैसला लेकर उसे एग्जीक्यूट कराएंगे। सही समय पर बेहतर निर्णय लिए जाने के उद्धेश्य से इन समूहों का निर्माण किया गया है। इन सभी समूहों का नेतृत्व व आपसी सामंजस्य बनाने की जिम्मेदारी सरकार ने पीएमओ व अलग-अलग मंत्रालय के सचिव स्तर के अधिकारी को सौंपी है। 

बता दें कि भारत सरकार की मानें तो 9 सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी, दो नीति आयोग के सदस्य, जिसमें एक सीईओ शामिल होंगे।  

Web Title: Govt today set up 11 empowered groups for ensuring a comprehensive and integrated response to COVID-19.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे