उत्‍तर प्रदेश में दलितों को न्‍याय दिलाने के बजाय उत्‍पीड़न में जुटी सरकार : प्रियंका

By भाषा | Published: December 4, 2020 06:20 PM2020-12-04T18:20:02+5:302020-12-04T18:20:02+5:30

Government engaged in oppression rather than justice to Dalits in Uttar Pradesh: Priyanka | उत्‍तर प्रदेश में दलितों को न्‍याय दिलाने के बजाय उत्‍पीड़न में जुटी सरकार : प्रियंका

उत्‍तर प्रदेश में दलितों को न्‍याय दिलाने के बजाय उत्‍पीड़न में जुटी सरकार : प्रियंका

लखनऊ, चार दिसंबर कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को कहा कि उत्‍तर प्रदेश में दलितों के खिलाफ निरंतर अत्‍याचार और उत्‍पीड़न हो रहा है तथा दलित समुदाय के लोग प्रतिरोध के स्‍वर बुलंद कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को यहां उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित ‘दलित महापंचायत’ को प्रियंका गांधी वाद्रा वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संबोधित कर रही थीं।

प्रियंका ने हाथरस की घटना का जिक्र करते हुए कहा, ''योगी सरकार उस घटना के बाद भी कोई सुधार करने और न्याय दिलाने के बजाय पीड़ितों पर ही अत्याचार करने में जुटी है और उन्हें ही कटघरे में खड़ा कर रही है।''

उन्होंने मंगटा गांव कानपुर, ललितपुर, आजमगढ़ आदि जिलों में दलितों पर हुए अत्याचार-उत्पीड़न का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद को इसी वजह से जेल में डाला गया।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके सामने बड़ी ऐतिहासिक जिम्मेदारी है और आप लोगों के साथ खड़े होकर अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए।

उन्‍होंने कहा, ‘‘अभी मैं आंबेडकर छात्रावास के छात्रों से बात कर रही थी जहां छात्र आहत और दुखी हैं, क्योंकि सरकार उनके छात्रावासों को बंद कर देना चाहती है।’’

उप्र कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद की रिहाई के बाद प्रदेश भर में दलितों की आवाज को बुलंद करने के लिए दलित महापंचायत बुलाई गयी थी।

महापंचायत में प्रियंका ने अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की और कहा कि आने वाले समय में सामाजिक न्याय, संविधान व दलित छात्रों की छात्रवृत्ति बचाने एवं दलितों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए प्रत्येक गांव में कार्यकर्ताओं की टीम बनानी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Government engaged in oppression rather than justice to Dalits in Uttar Pradesh: Priyanka

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे