कोरोना नहीं गुजरात में ग्लेंडर वायरस का कहर, 4 घोड़ों को दिया गया जहर का इंजेक्शन, जानें कितना खतरनाक है Virus

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 14, 2020 05:55 PM2020-03-14T17:55:04+5:302020-03-14T17:55:04+5:30

ग्लेंडर वायरस समाचार: भारत में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 19 मामले केरल में साने आये हैं। इसके बाद 14 मामले हरियाणा में जोकि सभी विदेशी पर्यटक हैं और महाराष्ट्र में हैं।

glanders virus in Gujarat glander virus taza samachar poison injection given to 4 horses, know how dangerous Virus is Corona | कोरोना नहीं गुजरात में ग्लेंडर वायरस का कहर, 4 घोड़ों को दिया गया जहर का इंजेक्शन, जानें कितना खतरनाक है Virus

कोरोना नहीं गुजरात में ग्लेंडर वायरस का कहर, 4 घोड़ों को दिया गया जहर का इंजेक्शन, जानें कितना खतरनाक है Virus

Highlightsगुजरात के संतरामपुर के प्रतापपुरा इलाके में ग्लेंडर नामक वायरस मिला है। बताया जा रहा है कि जब वायरस की पुष्टि हुई तो अन्य घोड़ों की जांच की गई तब उन घोड़ों में ग्लेंडर वायरस पाया गया।

गुजरात:कोरोना वायरस का कहर अभी खत्म भी नहीं हुआ की गुजरात में एक नए वायरस ने जन्म ले लिया। इस वायरस का नाम ग्लेंडर वायरस है, जो गुजरात के चार घोड़ों में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद चारों घोड़ों को जहर का इंजेक्शन देकर मार दिया गया। 

आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात के संतरामपुर के प्रतापपुरा इलाके में ग्लेंडर नामक वायरस मिला है। यह वायरस हवा में फैलता है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक घोड़े की तबियत बिगड़ी और इलाज से लिए अस्पताल लाया गया। इसके बाद उस घोड़े की मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि जब वायरस की पुष्टि हुई तो अन्य घोड़ों की जांच की गई है जिनमें ग्लेंडर वायरस पाया गया। इसके बाद वन विभाग की ओर से इन घोड़ों को जहरीला इंजेक्शन देकर मार दिया गया। बताया जा रहा है कि यह वायरस सिर्फ हवाओं में फैलता है जो बेहद ही खतरानक है। हालांकि अभी तक इंसानों मे इस वायरस की कोई पुष्टि नहीं हुई है। 

भारत में कोरोना वायरस ने मचाही तबाही

भारत में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 19 मामले केरल में साने आये हैं। इसके बाद 14 मामले हरियाणा में जोकि सभी विदेशी पर्यटक हैं और महाराष्ट्र में हैं। उत्तर प्रदेश में 12, दिल्ली में 7, कर्नाटक में 6, राजस्थान और लद्दाख में तीन-तीन, जम्मू कश्मीर, पंजाब, तमिलनाडु औत तेलंगाना में एक-एक एक मामले हैं। 

कोरोना के कहर के चलते देश के लगभग 12 राज्यों में स्कूल, कॉलेज, मॉल, सिनेमा हॉल जैसे भीड़भाड़ वाले स्थान बंद कर दिए गए हैं। इसी बीच अहतियात के तौर पर कुछ मंदिर भी बंद किये गए हैं। इधर आईपीएल और कुछ देशों की उड़ानें भी रद्द की गई हैं। 

भारत में कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपातकाल घोषित नहीं किया गया है लेकिन इस पर अभी विचार चल रहा है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क रहने के दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं।

English summary :
Glander Virus in India: Coronavirus is not yet over that a new virus has taken birth in Gujarat. The virus is named Glender virus, which was found positive in four horses in Gujarat. After this, all four horses were killed by injecting poison.


Web Title: glanders virus in Gujarat glander virus taza samachar poison injection given to 4 horses, know how dangerous Virus is Corona

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे