G-20 Summit: दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट 8-10 सितंबर तक रहेंगे बंद, यहां चेक करें डिटेल

By मनाली रस्तोगी | Published: September 4, 2023 09:11 AM2023-09-04T09:11:20+5:302023-09-04T09:14:41+5:30

जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर वीवीआईपी की मुफ्त आवाजाही की सुविधा के लिए दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे।

Gates of some Delhi Metro stations to remain closed from September 8-10 | G-20 Summit: दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट 8-10 सितंबर तक रहेंगे बंद, यहां चेक करें डिटेल

फाइल फोटो

Highlightsनई दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी कीएडवाइजरी में कहा गया कि कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगेएडवाइजरी में कहा गया है कि केवल वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रहेंगे

नई दिल्ली: नई दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें कहा गया कि कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे। एडवाइजरी में कहा गया है कि केवल वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रहेंगे। निर्दिष्ट गेटों के अलावा दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से संचालित होती रहेगी।

दिल्ली मेट्रो बेचेगी 'पर्यटक स्मार्ट कार्ड'

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि जी20 शिखर सम्मेलन के लिए यात्रियों की संख्या में वृद्धि की उम्मीद करते हुए, दिल्ली मेट्रो 4-13 सितंबर तक 36 स्टेशनों पर समर्पित काउंटरों के माध्यम से 'पर्यटक स्मार्ट कार्ड' बेचेगी। ये कार्ड मेट्रो नेटवर्क में असीमित सवारी की पेशकश करते हुए दो श्रेणियों एक दिन और तीन दिन की वैधता में उपलब्ध होंगे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पर्यटक स्मार्ट कार्ड आम दिनों में भी उपलब्ध हैं, लेकिन जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर, सोमवार से 10 दिनों की अवधि के लिए इन कार्डों को बेचने के लिए समर्पित काउंटर खोले गए हैं। 

अधिकारी ने कहा कि जी20 प्रतिनिधियों और अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों की सुविधा के लिए समर्पित काउंटर उपलब्ध कराए गए हैं, जो आगामी जी20 शिखर सम्मेलन के कारण दिल्ली पहुंचने पर राजधानी शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों की खोज में रुचि ले सकते हैं। एक दिवसीय कार्ड 200 रुपये में उपलब्ध होगा जबकि तीन दिवसीय कार्ड की कीमत 500 रुपये होगी। 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि इस राशि में 50 रुपये की वापसी योग्य सुरक्षा जमा राशि भी शामिल है। 

जिन 36 स्टेशनों पर ये कार्ड समर्पित काउंटरों के माध्यम से बेचे जाएंगे उनमें कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, नई दिल्ली, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, सुप्रीम कोर्ट, आईटीओ, हौज खास, नेहरू प्लेस, कालकाजी मंदिर, अक्षरधाम और टर्मिनल 1 आईजीआई हवाई अड्डा शामिल हैं।

Web Title: Gates of some Delhi Metro stations to remain closed from September 8-10

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे