उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर गाजीपुर से फैशन शो के चकाचौंध वाले रैंप तक, जानिए कैसे जोश क्रिएटर विकास शाक्य युवाओं को कर रहे हैं प्रेरित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 23, 2023 10:05 AM2023-06-23T10:05:13+5:302023-06-23T10:05:45+5:30

From Fields Of Utter Pradesh Gajipur to ramps Of Fashion Shows, know Josh Creator Vikas Shakya Inspirings many people | उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर गाजीपुर से फैशन शो के चकाचौंध वाले रैंप तक, जानिए कैसे जोश क्रिएटर विकास शाक्य युवाओं को कर रहे हैं प्रेरित

उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर गाजीपुर से फैशन शो के चकाचौंध वाले रैंप तक, जानिए कैसे जोश क्रिएटर विकास शाक्य युवाओं को कर रहे हैं प्रेरित

नई दिल्ली: भारतीय शॉर्ट वीडियो ऐप 'जोश' तेजी से बाजार में अग्रणी दावेदार के रूप में उभरा है, और यूजर्स के बीच तेजी से लोकप्रिय हुआ है। साथ ही इसने खुद को मजबूती से स्थापित भी किया है। ऐप की व्यापक विशेषताओं और पेशकशों ने अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की है, जिससे इसके कंटेट क्रिएटर्स और दर्शकों, जो इसके यूजर कम्युनिटी के सदस्य हैं, दोनों से खूब प्रशंसा मिल रही है। ऐसे ही एक क्रिएटर विकास शाक्य भी हैं जो दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहे है और जोश कम्युनिटी को भी गौरवान्वित कर रहे हैं।

उपभोक्तावाद के बढ़ने के बाद से मॉडलिंग को एक पेशे के रूप में अधिक प्राथमिकता मिली है। दुनिया भर के बाजारों में अधिक से अधिक ब्रांड पेश किए जा रहे हैं, और मॉडल और ब्रांड एंबेसडर प्रचलन में हैं। प्रतिस्पर्धा भले ही बढ़ रही है, लेकिन एक ऐसा नाम जिसने इस पेशे में प्रमुखता पाई है वह है विकास शाक्य। 

एक फैशनेबल युवा मॉडल, अभिनेता, योगाचार्य और लोकप्रिय प्रभावशाली व्यक्ति, विकास शाक्य फैशन की दुनिया में एक आकर्षक व्यक्ति के रूप में पहचाने जाते हैं। अपनी मॉडलिंग के साथ, विकास शाक्य ट्रेंड स्थापित कर रहे हैं, और आधुनिक तकनीक और मार्केटिंग रणनीति के उपयोग ने उन्हें नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद की है। 

विकास उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर ग़ाजीपुर से आते हैं और उनका जन्म और पालन-पोषण एक किसान परिवार में हुआ। खेती से लेकर रैंप पर आग लगाने तक का उनका सफर किसी आश्चर्य से कम नहीं है! इस युवक ने अपनी मामूली आर्थिक स्थिति के बावजूद अपने सपनों को पंख दिए। 2021 में उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में धमाकेदार एंट्री की।

मिस्टर इंडिया आइकन सीज़न 2 प्रतियोगिता में अपनी जीत के बाद, शाक्य ने मॉडल ऑफ़ द ईयर सीज़न 3 का राष्ट्रीय स्तर का पेजेंट खिताब जीता, जो उन्हें प्रसिद्ध गायिका, अभिनेत्री और बिग बॉस 13 की प्रतियोगी हिमांशी खुराना ने दिया था। विकास को मशहूर टीवी हस्ती परिधि शर्मा द्वारा 2022 में सेलिब्रिटी फेस ऑफ बनारस अवॉर्ड (CELEBRITY FACE OF BANARAS AWARD 2022) और 2023 में काशी अवध रत्न अवॉर्ड भी दिया गया। विकास के पास एग्रीकल्चर-जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग (SHUATS) में मास्टर डिग्री है। वह हाई स्कूल और कॉलेज के दिनों से ही कई प्रकार की गतिविधियों में सक्रिय रहे खुद को किसी भी चीज़ तक सीमित नहीं रखा। वह हमेशा एक नई स्कील खोजने और सीखने के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं।

विकास कहते हैं, 'मुझमें लोगों को समझाने, चीजों पर ध्यान देने और समय से एक कदम पहले चीजों को बेहतर ढंग से करने की प्रबल इच्छा है। मॉडलिंग की दुनिया में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।' वे आगे कहते हैं, 'आप कम से कम विशेषज्ञता या अपने व्यक्तित्व से मेल खाते एक क्षेत्र को खोज सकते हैं क्योंकि कई विकल्प मौजूद हैं। मॉडल विकास शाक्य का मानना ​​है कि एक बार जब आप किसी क्षेत्र में प्रवेश करते हैं, तो आपको अपनी स्थिति बनाए रखना और टिके रहना सीखना चाहिए। उनका कहना है कि मॉडलिंग केवल आश्चर्यजनक रूप से आकर्षक होने से कहीं अधिक बड़ा काम भी है। 

विकास दरअसल विक्की माहिर के रूप में सबसे लोकप्रिय जोश क्रिएटर्स में से भी एक हैं, जिनके 2.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं और अपने कम्युनिटी से एकमात्र पुरुष रचनाकार हैं जिन्हें सबसे बड़े कार्यक्रम LIGHTSCAMERAJOSH में जोश ट्रेंडसेटर नामित किया गया है। वह सोशल मीडिया पर कपड़ों की लाइन, फैशन और स्टाइलिंग टिप्स आदि के बारे में पोस्ट करते रहते हैं, जिससे उनके फॉलोअर्स इन आकर्षक कंटेट से जुड़े रहते हैं।

विकास कई बार लाइव चैट भी आयोजित करते हैं और अपने अनुभव का उपयोग युवाओं को प्रेरित करने के साथ-साथ मूल्यवान सुझाव और मार्गदर्शन भी देते हैं। उन्होंने विभिन्न संगठनों के लिए एक मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में भी काम किया है। उन्होंने कई फैशन शो की कोरियोग्राफी भी की है, जैसे -मि. अयोध्या महोत्सव 2022 और 2023 शामिल है। साथ ही मिस एंड मिस इंडिया कल्चर, मिस्टर एंड मिस इंडिया एरा सीज़न 1 और 2, मिस्टर एंड मिस इंडिया आइकन 2022 आदि भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

इसके अलावा उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए उत्सुक युवाओं के लिए जाने-माने फैशन स्टाइलिस्ट भरत गुप्ता के साथ मिलकर लखनऊ में फैशन वर्कशॉप में फैशन इंडस्ट्री कंसल्टेंट के तौर पर भी काम किया।

उन्होंने मल्लिका-ए-अवध द्वारा सर्वश्रेष्ठ रैंप कोरियोग्राफर पुरस्कार 2023 भी जीता। वे कहते हैं कि कुछ भी हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और दृढ़ता के साथ विश्वास की जरूरत होती है। वे अपने फॉलोअर्स को भी यही संदेश देते हैं। वर्ष 2021 के जोश ट्रेंडसेटर, विकास बताते हैं कि कैसे जोश कम्युनिटी लगातार उनका समर्थन करता है और उन्हें न केवल दुनिया से जुड़ने के लिए बल्कि ब्रांडों के साथ सहयोग करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है।

Web Title: From Fields Of Utter Pradesh Gajipur to ramps Of Fashion Shows, know Josh Creator Vikas Shakya Inspirings many people

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे