अखिलेश यादव का BJP पर निशाना, कहा-दंगा कराने वाले सत्ता में हैं तो कैसे होंगे दंगे?

By स्वाति सिंह | Published: September 1, 2018 04:29 PM2018-09-01T16:29:50+5:302018-09-01T17:00:48+5:30

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा नोटबंदी पर बहस होनी चाहिए। नोटबंदी से कोई भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ।

Former Uttar pradesh CM Akhilesh yadav speaks at Hindustan shikhar summit 2018 | अखिलेश यादव का BJP पर निशाना, कहा-दंगा कराने वाले सत्ता में हैं तो कैसे होंगे दंगे?

अखिलेश यादव का BJP पर निशाना, कहा-दंगा कराने वाले सत्ता में हैं तो कैसे होंगे दंगे?

लखनऊ, 1 सितंबर: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा 2019 का चुनाव बहुत की महत्वपूर्ण है। नोटबंदी पर बहस होनी चाहिए। नोटबंदी से कोई भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ।  यह बात उन्होंने एबीपी न्यूज चैनल के 'हिंदुस्तान शिखर समागम 2018' शो में कही है।  

अखिलेश यादव ने कहा कि 2019 में देखेगी कि अच्छे दिन आए कि नहीं। केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को लेकर उन्होंने निंदा की। उन्होंने कहा अब इस फैसले के बारे में पूरा देश जान चुका है। 

उन्होंने कहा 'नोटबंदी कराने से भ्रष्टाचार, आतंकवाद, नक्सलवाद खत्म हुआ। इससे गरीब जनता कुछ भला नहीं हुआ। अखिलेश यादव ने कहा 'आखिर बैंक घाटे में कैसे गए? जीएसटी से व्यापारी दुखी है? प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब है? कौन निवेश कर रहा है इसका जवाब दिया जाना चाहिए। 

महागठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा 'हम अपनी रणनीति किसी को क्यों बताएं? उन्होंने कहा हमारी रणनीति का नतीजा फूलपुर, कैराना और गोरखपुर में दिख चुका है। वहीं रणनीति हम आगे भी अपनाएंगे। उन्होंने कहा 'देश का नया प्रधानमंत्री कौन होगा इसका जवाब बीजेपी नहीं दे रही है, देश एक नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है। जब बीजेपी के पास कोई नया प्रधानमंत्री नहीं है तो हमसे क्यों पूछती है।  

अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी ने मुझे पिछड़ी जाती घोषित कर दिया। उन्होंने कहा हम जिस घर में रहे उसे गंगाजल से धुलवाया गया।  

बेरोजगारी के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा 'प्रदेश में चौथी श्रेणी की नौकरी के लिए पीएचडी पास तक के लोगों के आवेदन आ रहे हैं, इससे ज्यादा बेरोजगारी के आंकड़ों का और उदाहरण क्या हो सकता है? उन्होंने कहा 'सरकार रोजगार के मौके ही नहीं दिए। यह उनकी सबसे बड़ी असफलता है।  

चाचा शिवपाल यादव के अलग होने पर अखिलेश ने कहा 'अलग होना सही है, इससे कम से कम परिवारवाद का आरोप खत्म हो जाएगा।   यह एक बड़े लोकतंत्र का उदाहरण है। जो अलग होना चाहता है वह हो सकता है।   

सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार एनकाउंटर कर रही थी, पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद एनकाउंटर बंद हुए।  

अखिलेश यादव ने कहा 'बीजेपी 2019 तक ओमप्रकाश राजभर पर कार्रवाई नहीं कर सकते क्योंकि वह लोग अच्छे से जानते हैं कि उनका साथ होना जरूरी है। उन्होंने कहा 'हमारी ताकत गरीब है और मैं यह भूल गया था कि मैं पिछड़ी जाति से हूं, बीजेपी को धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे याद दिला दिया। मेरी ताकत मेरे साथ है।  

Web Title: Former Uttar pradesh CM Akhilesh yadav speaks at Hindustan shikhar summit 2018

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे