पूर्व खालिस्तान समर्थक नेता ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- उन्होंने सिखों और सिख धर्म के लिए बहुत कुछ किया

By मनाली रस्तोगी | Published: March 17, 2023 11:27 AM2023-03-17T11:27:55+5:302023-03-17T11:31:53+5:30

दल खालसा संगठन के संस्थापक और पूर्व खालिस्तानी नेता जसवंत सिंह ठेकेदार देश के सिख समुदाय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।

Former pro-Khalistan leader says PM Modi has done a lot for Sikhs and Sikhism | पूर्व खालिस्तान समर्थक नेता ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- उन्होंने सिखों और सिख धर्म के लिए बहुत कुछ किया

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsठेकेदार ने कहा कि पीएम समुदाय की प्रशंसा करते हैं और उन्होंने अपने लोगों के लिए बहुत कुछ किया है।उन्होंने कहा कि मारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों और सिख धर्म के लिए बहुत कुछ किया है।उन्होंने कहा कि वह हमारे समुदाय से प्यार करते हैं।

नई दिल्ली: दल खालसा संगठन के संस्थापक और पूर्व खालिस्तानी नेता जसवंत सिंह ठेकेदार देश के सिख समुदाय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि पीएम समुदाय की प्रशंसा करते हैं और उन्होंने अपने लोगों के लिए बहुत कुछ किया है। एएनआई से बात करते हुए ठेकेदार ने कहा, "हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों और सिख धर्म के लिए बहुत कुछ किया है। वह हमारे समुदाय से प्यार करते हैं।" 

जसवंत सिंह ठेकेदार ने कहा, "उन्होंने बहुत कुछ किया है- ब्लैकलिस्ट को समाप्त किया, करतारपुर कॉरिडोर खोला और छोटे साहिबजादों (गुरु गोबिंद सिंह के पुत्र) के बारे में बात की।" उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सिख समुदाय के सदस्यों द्वारा रखी गई प्रमुख मांगों को पूरा करने के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रमुख मांगों पर काम किया है और कुछ ही मांगों को पूरा किया जाना बाकी है। 

ठेकेदार ने कहा कि यदि वे इन मांगों को पूरा करने के लिए सहमत होते हैं तो सब अच्छा होगा। इससे पहले पीएम मोदी ने अपने सरकारी आवास पर देशभर के प्रमुख सिखों से मुलाकात की थी। प्रतिनिधिमंडल ने सिख समुदाय के कल्याण के लिए कदम उठाने और विशेष रूप से हर साल 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में घोषित करने के अपने निर्णय के माध्यम से चार साहिबजादे को सम्मानित करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

प्रतिनिधिमंडल के प्रत्येक सदस्य ने प्रधानमंत्री मोदी को 'सिरोपाओ' और 'सीरी साहिब' से सम्मानित किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश के कई क्षेत्रों में लोग चार साहिबजादे के योगदान और बलिदान के बारे में नहीं जानते हैं। उन्होंने याद किया कि जब भी उन्हें स्कूलों में और बच्चों के सामने बोलने का मौका मिलता था, वे हमेशा चार साहिबजादे के बारे में बोलते थे।

Web Title: Former pro-Khalistan leader says PM Modi has done a lot for Sikhs and Sikhism

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे