Jharkhand: "चंपई सोरने को सीएम पद छोड़ने के लिए हेमंत सोरेन ने कहा, पत्नी कल्पना को बैठाना चाहते हैं गद्दी पर" भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का सनसनीखेज दावा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 11, 2024 08:40 AM2024-04-11T08:40:05+5:302024-04-11T08:47:57+5:30

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया है हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को गद्दी छोड़ने के लिए कहा है क्योंकि सोरने अपनी पत्नी कल्पना को उस कुर्सी पर बैठाना चाहते हैं।

"For Champai Soren to leave the post of Chief Minister, Hemant Soren said, he wants to put his wife Kalpana on the throne" Sensational claim of BJP MP Nishikant Dubey | Jharkhand: "चंपई सोरने को सीएम पद छोड़ने के लिए हेमंत सोरेन ने कहा, पत्नी कल्पना को बैठाना चाहते हैं गद्दी पर" भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का सनसनीखेज दावा

फाइल फोटो

Highlightsगोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड की सियासत को लेकर किया सनसनीखेज दावा सांसद दुबे ने कहा कि हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सीएम गद्दी छोड़ने के लिए कहाहेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को बनाना चाहते हैं मुख्यमंत्री

रांची: भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने एक सनसनीखेज दावे में कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेल में बंद झामुमो के वरिष्ठ नेता हेमंत सोरेन ने अपने सूबे के मौजूद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को गद्दी छोड़ने के लिए कहा है क्योंकि सोरने अपनी पत्नी कल्पना को उस कुर्सी पर बैठाना चाहते हैं।

समाचार एजंसी एएनआई के अनुसार झारखंड के गोड्डा सीट से दोबारा लोकसभा सीट की मांग कर रहे भाजपा सांसद दुबे ने दावा किया, "पिछले कुछ दिनों में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को किसी भी सरकारी या पार्टी कार्यक्रम में नहीं देखा गया है। मुझे जानकारी है कि पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने उन्हें सीएम पद छोड़ने का आदेश दिया है ताकि वो वो अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमत्री की गद्दी पर बैठा सकें।"

जेल में बंद पूर्व सीएम की पत्नी कल्पना हाल ही में जेल में बंद मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के समर्थन में दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक रैली में शामिल हुई थीं।

मालूम हो कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रांची के बरियातु में 8.8 एकड़ की अचल संपत्ति के रूप में अपराध की आय को अर्जित करने, रखने और छिपाने के लिए पीएमएलए, 2002 के तहत पूर्व सीएम हेमंत सोरने के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

केंद्रीय एजेंसी की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "रांची में ईडी ने भूमि घोटाले के एक मामले में पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत जांच की जा रही है, जिसमें आय प्राप्त करने, रखने और छुपाने के लिए हेमंत सोरेन और चार अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन का नेतृत्व करने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने 4 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। पार्टी ने नलिन सोरेन को दुमका सीट से और मथुरा प्रसाद महतो को गिरिडीह से मैदान में उतारा है। ऐसी अटकलें थीं कि हेमंत अपनी भाभी और भाजपा उम्मीदवार सीता सोरेन के खिलाफ दुमका से चुनाव लड़ सकते हैं। उम्मीद है कि पार्टी जल्द ही बाकी उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

जबकि राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन अभी तक लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे के समझौते पर नहीं पहुंच पाया है, कांग्रेस 7 से 14 सीटों के बीच, जेएमएम 5 और राजद और सीपीआई (एम) एक-एक सीट पर चुनाव लड़ सकते हैं। झारखंड में लोकसभा के लिए मतदान चार चरणों 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होगा।

2019 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने झारखंड में 12 सीटें जीतीं, जिनमें से भाजपा ने 11 सीटें जीतीं। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन करते हुए एक-एक सीट जीती।

Web Title: "For Champai Soren to leave the post of Chief Minister, Hemant Soren said, he wants to put his wife Kalpana on the throne" Sensational claim of BJP MP Nishikant Dubey

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे