सूरत में ‘पैकेजिंग’ इकाई में लगी आग: दो लोगों की मौत, करीब 145 लोगों को बचाया गया

By भाषा | Published: October 18, 2021 02:11 PM2021-10-18T14:11:24+5:302021-10-18T14:11:24+5:30

Fire at 'Packaging' unit in Surat: Two dead, around 145 people rescued | सूरत में ‘पैकेजिंग’ इकाई में लगी आग: दो लोगों की मौत, करीब 145 लोगों को बचाया गया

सूरत में ‘पैकेजिंग’ इकाई में लगी आग: दो लोगों की मौत, करीब 145 लोगों को बचाया गया

सूरत (गुजरात), 18 अक्टूबर गुजरात के सूरत जिले में सोमवार को तड़के पांच मंजिला ‘पैकेजिंग’ इकाई में भीषण आग लगने से दो मजदूरों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि कडोडोरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित इकाई से करीब 145 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है और घटना में कुछ कर्मचारी झुलस भी गए हैं। बचाव अभियान अब भी जारी है।

कडोडोरा के पुलिस निरीक्षक हेमंत पटेल ने बताया कि ‘वीवा पैकेजिंग कम्पनी’ में तड़के करीब साढ़े चार बजे आग लग गई थी। इमारत की ऊपरी मंजिल पर मौजूद लोगों में से कुछ ने खिड़की और पाइपों के जरिए बाहर निकलने की कोशिश क।

उन्होंने कहा, ‘‘ एक मजूदर की मौत पाइप से उतरते समय तीसरी मंजिल से गिरने के कारण हो गई। अन्य एक मजदूर का शव इमारत के भू-गृह से मिला। उसकी मौत धुएं के कारण दम घुटने से हुई। करीब 145 लोगों को निकाला गया है।’’

अधिकारी ने बताया कि इमारत से निकाले गए सभी लोगों को अलग-अलग अस्पताल ले जाया गया है। कई लोगों को बचाव अभियान के दौरान भी चोट लग गईं।

सूरत नगर निगम के प्रभारी एवं मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि दमकल विभाग की 18 गाड़ियों और दो क्रेन को आग बुझाने और इमारत में फंसे लोगों को बचाने के लिए मौके पर भेजा गया था। आग पर काबू पाने में करीब पांच घंटे लगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ पांच मंजिला इमारत में भू-गृह भी है, जहां से आग लगी और तीसरी मंजिल तक फैल गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Fire at 'Packaging' unit in Surat: Two dead, around 145 people rescued

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे