Cracker Fire: MP-पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग,6 की मौत, 60 घायल

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: February 6, 2024 02:12 PM2024-02-06T14:12:45+5:302024-02-06T14:14:08+5:30

मध्य प्रदेश के हरदा में आज उसे समय अफरा तफरी माहौल मच गया। जब मगरदा रोड पर अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। जिसमें 6 की मौत 60 से ज्यादा के घायल होने की खबर है।

Fire after explosion in MP firecracker factory, 6 dead, 60 injured | Cracker Fire: MP-पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग,6 की मौत, 60 घायल

Cracker Fire: MP-पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग,6 की मौत, 60 घायल

Highlightsएमपी के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में आग से गईं कई जानेंरिहायशी इलाकें चल रही थी पटाखा फैक्ट्री

पटाखा फैक्ट्री में आग, मची अफरा-तफरी

मध्य प्रदेश के हरदा में आज उसे समय अफरा तफरी माहौल मच गया। जब मगरदा रोड पर अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। जिसमें 6 की मौत 60 से ज्यादा के घायल होने की खबर है।विस्फोट इतना तेज था कि उसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी गई। एक के बाद एक हुए तीन चार विस्फोट के बाद पूरे पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आतिशबाजी के लिए रखे बारूद के संपर्क में आने के बाद आग ने विकराल रूप ले लिया और लोग इधर से उधर भागते हुए नजर आए।

 फैक्टरी में लगी आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटे और धुएं का गुब्बार दूर से देखा गया। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आग लगने पर छह लोगों की मौत और 60 से ज्यादा के गंभीर रूप से घायलों ने की खबर है। यह आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।

 हरदा के बैरागढ़ क्षेत्र में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लग गई । विस्फोट के बाद फैक्ट्री के आसपास के घरों में भी आग लग गई । आग की घटना के बाद हरदा जिला मुख्यालय में अफसर मौके पर पहुंच गए और राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया ।

सीएम शिवराज ने आपात बैठक कर दिए निर्देश

वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर आपात  बैठक बुलाई और सरकार में मंत्री उदय प्रताप सिंह, ACS अजीत केसरी, डीजी होमगार्ड अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से मौके पर रवाना किया। साथ ही सरकार ने भोपाल इंदौर में मेडिकल कॉलेज और एम्स में बर्न यूनिट को  अलर्ट रहने निर्देश दिए हैं ताकि हरदा से घायलों को लाकर यहां पर इलाज दिया जा सके। साथ ही इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को हरदा के लिए रवाना किया गया है।
 

Web Title: Fire after explosion in MP firecracker factory, 6 dead, 60 injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे