जाति प्रमाणपत्र धोखाधड़ी मामले में दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

By भाषा | Published: January 17, 2021 04:35 PM2021-01-17T16:35:29+5:302021-01-17T16:35:29+5:30

FIR lodged against ten people in caste certificate fraud case | जाति प्रमाणपत्र धोखाधड़ी मामले में दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

जाति प्रमाणपत्र धोखाधड़ी मामले में दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

ठाणे, 17 जनवरी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जाति प्रमाण पत्र बनवाने का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने महाराष्ट्र में एक ई-सेवा केंद्र के चार कर्मियों समेत दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि कुछ लोगों ने पिछले वर्ष शहर के ई-सेवा केंद्र पर अपने बच्चों को लिए जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन दिए थे। हालांकि आवेदन के साथ उन्होंने जो दस्तावेज दिए थे वे फर्जी निकले।

ठाणे नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि ई-सेवा केंद्र के कर्मचारियों को कथित रूप से यह बात पता थी कि आवेदनों के साथ लगाए गए दस्तावेज फर्जी हैं। उसके बावजूद उन्होंने ये आवेदन यहां के उप संभागीय अधिकारी के पास भेजे।

उन्होंने बताया कि सत्यापन करने पर अधिकारी को पता चला कि आवेदनों के साथ लगाए गए दस्तावेज फर्जी हैं जिसके बाद उन्होंने इस बारे में पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। हालांकि अब तक इस सिलसिले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: FIR lodged against ten people in caste certificate fraud case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे