केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन के खिलाफ एफआईआर, महिला सीपीएम नेता ने लगाया अभद्र टिप्पणी का आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 29, 2023 07:02 PM2023-03-29T19:02:54+5:302023-03-29T19:14:12+5:30

भारतीय जनता पार्टी के केरल प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के खिलाफ पुलिस ने महिला सीपीएम नेता पर अभ्रद्र टिप्पणी करने का आरोप में एफआईआर दर्ज किया है।

FIR lodged against Kerala BJP president, CPM woman alleges indecent remarks | केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन के खिलाफ एफआईआर, महिला सीपीएम नेता ने लगाया अभद्र टिप्पणी का आरोप

फाइल फोटो

Highlightsकेरल के भाजपा प्रमुख के सुरेंद्र के खिलाफ पुलिस ने संगीन धाराओं में दर्ज की एफआईआर भाजपा नेता सुरेंद्रन पर महिला सीपीएम नेता ने अभ्रद्र टिप्पणी करने का आरोप लगायाआरोप है कि के सुरेंद्रन ने सीपीएम की पूर्व सासंद सीएस सुजाता पर अभद्र टिप्पणी की है

तिरुअनंतपुरम:केरल पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्र के खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज किया है। भाजपा प्रमुख सुरेंद्रन पर महिला सीपीएम नेता ने अपने खिलाफ अभ्रद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने सीपीएम महिला की शिकायत को गंभीर मानते हुए सुरेंद्रन के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी में केस दर्ज करके आगे की जांच कर रही है।

पुलिस ने कहा कि सीपीएम नेता और लोकसभा पूर्व सांसद सीएस सुजाता ने उन्हें केरल भाजपा प्रमुख के खिलाफ लिखित शिकायत दी, जिसके आधार पर के सुरेंद्रन को आरोपी मानते हुए मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने सीपीएम की पूर्व महिला की शिकायत पर सुरेंद्रन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए (यौन उत्पीड़न) और 509 (शब्द या हावभाव या फिर किसी अन्य तरीके से महिला की मर्यादा भंग करने का इरादा) के तहत छावनी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की है।

सुरेंद्रन खिलाफ लगाई गई धारा 354 ए के तहत उन्हें अपराध सिद्ध होने पर अधिकतम एक साल की जेल और धारा 509 के तहत अपराध सिद्ध होने पर अधिकतम तीन साल की कैद की सजा मिल सकती है।

जानकारी के अनुसार सुरेंद्रन ने रविवार को त्रिशूर में आयोजित एक महिला मोर्चा कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से पूर्व सीपीएम सांसद सीएस सुजाता समेत पार्टी की अन्य महिला नेताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद त्रिशूर में ही सीपीएम समर्थकों ने के सुरेंद्रन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी, जिसके कारण एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था।

केरल भाजपा प्रमुख द्वारा महिला नेताओं के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर न केवल सीपीएम बल्कि कांग्रेस पार्टी द्वारा भी कड़ी निंदा की। वामपंथी दल ने सुरेंद्रन की टिप्पणी को 'महिला विरोधी' बताते हुए कड़े कानूनी सजा की मांग की है।

Web Title: FIR lodged against Kerala BJP president, CPM woman alleges indecent remarks

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे