मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सेक्स विषय पर सदन में दिए बयान पर रो पड़ीं महिला विधान पार्षद, भाजपा ने की कड़ी निंदा

By एस पी सिन्हा | Published: November 7, 2023 09:37 PM2023-11-07T21:37:24+5:302023-11-07T21:43:19+5:30

विधानसभा और परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सेक्स विषय पर जो कुछ कहा उसे सुन भाजपा की विधान पार्षद निवेदता सिंह रो बैठीं। निवेदता सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को शर्मसार करने का काम किया है।

Female Legislative Councilor cried over Chief Minister Nitish Kumar's statement in the House on sex issue, BJP strongly condemned | मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सेक्स विषय पर सदन में दिए बयान पर रो पड़ीं महिला विधान पार्षद, भाजपा ने की कड़ी निंदा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सेक्स विषय पर सदन में दिए बयान पर रो पड़ीं महिला विधान पार्षद, भाजपा ने की कड़ी निंदा

Highlightsनीतीश कुमार ने सेक्स विषय पर जो कुछ कहा उसे सुन भाजपा की विधान पार्षद निवेदता सिंह रो बैठीनिवेदता सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को शर्मसार करने का काम किया है मुख्यमंत्री के बयान को भाजपा नेताओं ने कड़ी निंदा की है

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जातीय गणना पर चर्चा के दौरान महिला और पुरुष के संबंधों के लेकर विधानमंडल के दोनों ही सदनों में ऐसी बात कह दी कि सदन के भीतर बैठी महिला विधायक शर्मसार हो गईं। वहीं, मुख्यमंत्री के बयान को भाजपा नेताओं ने कड़ी निंदा की है। 

विधानसभा और परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सेक्स विषय पर जो कुछ कहा उसे सुन भाजपा की विधान पार्षद निवेदता सिंह रो बैठीं। निवेदता सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को शर्मसार करने का काम किया है। वे भी एक पिता हैं। हम भी मां, बहन, पत्नी और बेटी हैं सदन में इस तरह का गंदा बयान देना कही से उचित नहीं है। 

वहीं, मुख्यमंत्री ने जिस तरह से प्रजनन संख्या बढ़ने और घटने की व्याख्या की उसको लेकर घोर निंदा की जा रही है। हालांकि, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के बयान का समर्थन किया है। ऐसे में मुख्यमंत्री की अमर्यादित बातों का समर्थन करने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तेजस्वी को सुझाव दिया है। 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सदन में जिस तरह से महिला-पुरुष के संबंधों को लेकर बयान दिया उसे पूरे बिहार की महिलाएं शर्मसार हो गईं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद मां और बहने नीतीश कुमार की सभा में जाने से कतराएंगी। नीतीश कुमार को क्या हो गया है। जब तक भाजपा के साथ थे तो लोगों के साथ अच्छा बरताव करते थे लेकिन राजद और कांग्रेस के साथ जाने के बाद उनकी स्थिति गड़बड़ा गई है। 

उन्होंने कहा कि दोनों ही सदनों में मुख्यमंत्री ने जिस तरीके से बयान दिया सदन में मौजूद महिला सदस्य तो पूरी तरह से शर्मसार हो गईं। लोकतंत्र में इससे बड़े दुर्भाग्य की बात कुछ नहीं हो सकती है। वहीं मुख्यमंत्री के बयान का तेजस्वी यादव द्वारा समर्थन किए जाने पर सम्राट ने कहा कि हमलोगों की किताब में भी इतने साफ साफ तरीके से बातें नहीं बताई जाती हैं। उपमुख्यमंत्री को अगर नीतीश कुमार की बातें इतनी ही अच्छी लग रही हैं तो अपना शिक्षक बना लें।

बता दें कि जातीय गणना पर चर्चा के दौरान महिला और पुरुष के संबंधों के नीतीश सदन के अंदर बताने लगे कि उन्होंने कैसे बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कर लिया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने कहा कि जब पढ़ लेगी लड़की तो जो पुरूष है, जब शादी होती है तो रोज रात में उसके साथ करता है न। उसी में और पैदा हो जाता है। अगर लड़की पढ़ लेती है तो हमको मालूम है कि पुरूष करेगा ठीक है। लेकिन लड़की कहेगी कि अंतिम में उसको भीतर मत घुसाओ, उसको बाहर कर दो। पुरूष करता तो है, लेकिन अब जनसंख्या घट रही है। 

नीतीश कुमार ने कहा कि सब लोग इसे समझ लीजिये। पत्रकार लोग भी मेरी बात को ठीक से समझ लीजिये। नीतीश कहते रहे कि लड़की के पढ़ने से कैसे और क्या फायदा हुआ है। वे सिर्फ सदन में ही नहीं बल्कि उपर पत्रकार दीर्घा में बैठे पत्रकारों की ओर देख कर अपनी उपलब्धि गिनाते रहे।

Web Title: Female Legislative Councilor cried over Chief Minister Nitish Kumar's statement in the House on sex issue, BJP strongly condemned

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे