फारूक अब्दुल्ला के भाई मुस्तफा और बहन खालिदा रिहा, आर्टिकल 370 हटने के बाद से थे नजरबंद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 24, 2019 11:02 AM2019-10-24T11:02:18+5:302019-10-24T11:02:18+5:30

फारूक अब्दुल्ला के भाई मुस्तफा कमाल और बहन खालिदा को रिहा जम्मू-कश्मीर में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल अध्यक्ष पद के चुनाव के दिन किया गया है। राज्य में आर्टिकल 370 के हटने के बाद पहली बार चुनाव हो रहा है।

Farooq Abdullah's brother and sister released both house arrest since Article 370 was removed | फारूक अब्दुल्ला के भाई मुस्तफा और बहन खालिदा रिहा, आर्टिकल 370 हटने के बाद से थे नजरबंद

फारूक अब्दुल्ला के भाई मुस्तफा और बहन खालिदा रिहा, आर्टिकल 370 हटने के बाद से थे नजरबंद

Highlightsलोक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को नजरबंद रखा गया है।लोक सभा सदस्य और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का अपना जन्मदिन भी सोमवार को नजरबंदी में मनाना पड़ा था।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के भाई शेख मुस्तफा कमाल और बहन खालिदा को रिहा कर दिया गया है। आर्टिकल 370 हटने के बाद दोनों को नजरबंद करके रखा गया था। हालांकि, अभी फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला नजरबंद ही हैं। फारूक अब्दुल्ला के भाई मुस्तफा कमाल और बहन खालिदा को रिहा जम्मू-कश्मीर में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल अध्यक्ष पद के चुनाव के दिन किया गया है।  

लोक सभा सदस्य और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का अपना जन्मदिन भी सोमवार को नजरबंदी में मनाना पड़ा था। वह सोमवार (21 अक्टूबर) को 82 साल के हो गए। उन्हें लोक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत अपने घर में नजरबंद रखा गया है। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पांच अगस्त को खत्म करने के बाद से कई नेताओं को नजरबंद रखा गया है।

Web Title: Farooq Abdullah's brother and sister released both house arrest since Article 370 was removed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे