हरियाणा: धरने पर बैठे किसान की मौत, परिवार ने अंतिम संस्कार से किया इनकार

By भाषा | Published: August 3, 2019 07:12 PM2019-08-03T19:12:31+5:302019-08-03T19:12:31+5:30

farmer who sitting on strike dead, family refused funeral | हरियाणा: धरने पर बैठे किसान की मौत, परिवार ने अंतिम संस्कार से किया इनकार

हरियाणा: धरने पर बैठे किसान की मौत, परिवार ने अंतिम संस्कार से किया इनकार

चरखी दादरी में जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसान राम अवतार (54) की शनिवार को मौत हो गई। राम अवतार पिछले चार महीने से गांव ढाणी फौगाट में ग्रीन कारिडोर 152 डी की अधिग्रहित जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर दिए जा रहे किसानों के धरने पर बैठा था।

शनिवार सुबह अचानक से किसान के सीने में दर्द हुआ और उसकी मौत हो गई। किसानों ने मृतक के शव का दाह संस्कार करने से इंकार कर दिया। धरने पर पंहुची विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों ने कहा कि जब तक उनकी सभी मांगे पूरी नही हो जाती किसान के शव का दाह संस्कार नही किया जाएगा।

इस मामले में रविवार सुबह कई खापों व गावों के लोगों को धरना स्थल पर जुटकर अगला कदम उठाने को फैसला लिया है। धरने पर मौजूद लोग मृतक किसान का शव लेकर धरना स्थल पर ही बैठे है। किसान की मौत के मामले में एसडीएम संदीप अग्रवाल ने कहा कि वे किसान की मौत की सूचना के बाद धरना स्थल पर गए थे।

उन्होंने किसानों के साथ बैठक कर उन्हें मनाने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने इन मांगों को पूरा करने के लिए लिखित आश्वासन की मांग की। वहीं से दो घंटों तक उच्च अधिकारियों से बात भी की। दोपहर तीन बजे एसडीएम दोबारा से किसानों के बीच में पहुंचे, लेकिन तब भी किसानों ने उनकी नहीं मानी। दोपहर बाद दादरी के सीटीएम डॉ. विरेंद्र सिंह व एसडीएम संदीप अग्रवाल फिर से धरनास्थल पर पहुंचे।

अधिकारियों ने किसानों को उनकी मांगें उच्च अधिकारियों के पास भेजने संबंधित दस्तावेज भी दिखाए, लेकिन किसान इन मांगों को पूरा करने के लिए लिखित आश्वासन की मांग करते रहे। 

Web Title: farmer who sitting on strike dead, family refused funeral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे