विदेश मंत्री सुषमा स्वराज: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की संभावना नहीं

By कोमल बड़ोदेकर | Published: January 1, 2018 04:22 PM2018-01-01T16:22:36+5:302018-01-01T17:08:11+5:30

सोमवार को हुई इस बैठक में विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर और विदेश सचिव एस जयशंकर भी मौजूद थे।

External Affairs Minister Sushma Swaraj: no possibility of cricket match between India and Pakistan | विदेश मंत्री सुषमा स्वराज: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की संभावना नहीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की संभावना नहीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पहली बार क्रिकेट को लेकर बयान दिया है। पाकिस्तानी राजदूत के साथ पार्लियामेंट्री पैनल की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि फायरिंग और आतंकवादी घटनाओं के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज की कोई संभावना नहीं है।

सोमवार को हुई इस बैठक में विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर और विदेश सचिव एस जयशंकर भी मौजूद थे। सुषमा स्वराज ने दो टूक साफ कहा है कि जब तक पाकिस्तान फायरिंग आतंकी घटनाओं पर लगाम नहीं लगाता है तब तक भारत-पाकिस्तान के बीच द्वीपक्षीय श्रखंला का सवाल ही पैदा नहीं होता।

उन्होंने पाकिस्तान के सामने यह मुद्दा उठाया कि दोनों देशों को 70 साल से अधिक उम्र के कैदियों, महिलाओं या अस्थिर दिमाग वाले लोगों को संबंधों के मानवतावादी पहलू के अनुरूप छोड़ रिहा कर देना चाहिए। 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 5 साल पहले साल 2012-13 में एक दिवसीय श्रंखला भारत में खेली गई थी। जिसे पाकिस्तान ने 2-1 से जीता था। 

Web Title: External Affairs Minister Sushma Swaraj: no possibility of cricket match between India and Pakistan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे