Exit Poll 2022: पंजाब के सीएम चन्नी ने एक्जिट पोल सर्वे को नकारा, बोले- 'अब ये बक्से ही बताएंगे कि क्या होना है, इंतजार कीजिए'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 7, 2022 07:52 PM2022-03-07T19:52:18+5:302022-03-07T19:57:20+5:30

यूपी चुनाव में सभी चरणों की वोटिंग संपन्न होने के बाद टाइम्स नाउ-वीटो ने पंजाब का भी एग्जिट पोल जारी किया है। जिसके मुताबिक पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस एक बड़ी हार की ओर बढ़ रही है, वहीं 70 सीटों पर जीत के साथ सूबे की कमान आम आदमी पार्टी के पास जाती हुई दिखाई दे रही है।

Exit Poll 2022: Punjab CM Channi rejected the exit poll survey, said - 'Now only these boxes will tell what to happen, wait' | Exit Poll 2022: पंजाब के सीएम चन्नी ने एक्जिट पोल सर्वे को नकारा, बोले- 'अब ये बक्से ही बताएंगे कि क्या होना है, इंतजार कीजिए'

फाइल फोटो

Highlightsसर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 22 और अकाली दल गठबंधन को 19 सीटें मिलने का अनुमान हैपंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एग्जिट पोल सर्वे को खारिज किया है चन्नी ने कहा कि अब ये बक्से ही बताएंगे कि क्या होना है, तो इंतजार कीजिए

दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान हुआ था। सूबे में चुनाव प्रचार के दौरान सत्ताधारी कांग्रेस, आप, अकाली दल के साथ भाजपा के बीच जमकर नूरा कुश्ती हुई थी।

अब यूपी चुनाव में सभी चरणों की वोटिंग संपन्न होने के बाद टाइम्स नाउ-वीटो ने पंजाब का एग्जिट पोल जारी किया है। जिसके मुताबिक पंजाब में सत्ताधारी कांग्रेस एक बड़ी हार की ओर बढ़ रही है, वहीं 70 सीटों पर जीत के साथ सूबे की कमान आम आदमी पार्टी के पास जाती हुई दिखाई दे रही है।

सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 22 और अकाली दल गठबंधन को 19 सीटें मिलने का अनुमान है। इसके अलावा बीजेपी गठबंधन को 5 और अन्य को 1 सीट मिलने का दावा किया जा रहा है। इस एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अब ये बक्से ही बताएंगे कि क्या होना है तो इंतजार कीजिए 10 मार्च तक। 

मालूम हो कि पंजाब विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला बहुकोणीय है। सत्ताधारी कांग्रेस की टक्कर दिल्ली में सत्ता पर कब्जा किये हुए आम आदमी पार्टी के साथ है।

वहीं शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के साथ बीजेपी भी अन्य क्षेत्रीय दलों को साथ लेकर लामबंद है।0 अगर हम पंजाब के 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो उस चुनाव में कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में 77 सीटें जीती थीं।

लेकिन भाजपा से छंलाग मारकर सीधे कांग्रेस में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में कैप्टन के किले में सेंधमारी कर दी और दिल्ली में बैठे आलाकमान ने कैप्टन को सीएम पद छोड़ देने का आदेश दे दिया।

इस आपसी कलह में फायदा न तो सिद्धू को हुआ और न कैप्टन को। पूरे मामले में खामोश रहे चरणजीत सिंह चन्नी बाजी मार ले गये। लेकिन अब टाइम्स नाउ-वीटो ने पंजाब का जो एग्जिट पोल जारी किया है, उससे चन्नी परेशानी में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

वैसे इस पोल सर्वे से आप नेता भगवंत मान काफी खुश होंगे क्योंकि सीएम चन्नी चुनाव प्रचार के दौरान कई जनसभाओं में आरोप लगा चुके थे कि वो शराब के आदि हैं और अब भी शराब पीते हैं। इसके अलावा सीएम चन्नी ने मान की शिक्षा को लेकर भी काफी तीखा व्यंग्य किया था। 

Web Title: Exit Poll 2022: Punjab CM Channi rejected the exit poll survey, said - 'Now only these boxes will tell what to happen, wait'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे