Delhi Liquor Scam: तिहाड़ में केजरीवाल, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत

By धीरज मिश्रा | Published: April 1, 2024 11:54 AM2024-04-01T11:54:29+5:302024-04-01T12:23:09+5:30

Delhi Liquor Scam: दिल्ली की कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 15 अप्रैल तक जेल भेजा।

Excise policy case Rouse Avenue court sends Delhi CM Arvind Kejriwal to judicial custody till April 15 | Delhi Liquor Scam: तिहाड़ में केजरीवाल, 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत

फाइल फोटो

Highlights15 अप्रैल तक जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल जेल में इन किताबों को पढ़ने की इच्छा केजरीवाल ने रखी शराब घोटाला मामले में बीते माह ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था

Delhi Liquor Scam: दिल्ली की कथित शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। चार दिनों की रिमांड के बाद ईडी ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया। सोमवार को कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट के इस फैसले से केजरीवाल को जोरदार झटका लगा है। यहां बताते चले कि ईडी ने शराब घोटाला मामले में 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल के आवास पर दो घंटे लंबी पूछताछ की थी। जिसके बाद ईडी ने केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। 22 मार्च को ईडी ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में केजरीवाल की रिमांड मांगी गई। कोर्ट ने छह दिनों की रिमांड दी थी।

गौर करने वाली बात यह है कि कोर्ट में ईडी ने सुनवाई के दौरान उनकी ज्यूडिशियल कस्टडी की मांग करते हुए कहा कि केजरीवाल हमें कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं। वो हमें गुमराह कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल जेल में तीन पुस्तकें पढ़ने की इच्छा जताई है। श्रीमद् भागवत गीता, रामायण और वरिष्ठ पत्रकार नीरजा चौधरी की लिखी पुस्तक।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि मुझे इस ईडी कस्टडी सुनवाई से कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने ईडी के कानून क्यों बदले। उनके इरादे गलत थे। अगर उन्होंने राजनीतिक दृष्टि से किसी को निशाना बनाया है।देखो, वह बच नहीं सकता। वह जेल से बाहर नहीं निकल सकता।

9 समन पर नहीं पहुंचे थे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में ईडी ने इससे पहले 9 बार समन भेजे थे। लेकिन, अरविंद केजरीवाल ईडी के एक भी समन पर नहीं आए। दूसरी तरफ केजरीवाल ईडी के समन को ही बेतर्क बता रहे थे। केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। बीते तीन से चार दिनों में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल वीडियो जारी कर केजरीवाल का संदेश दिल्ली वालों के सामने रख रही हैं।

Web Title: Excise policy case Rouse Avenue court sends Delhi CM Arvind Kejriwal to judicial custody till April 15

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे