सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज श्रीकृष्ण करेंगे ICICI की CEO चंदा कोचर के खिलाफ जाँच

By भारती द्विवेदी | Published: June 16, 2018 02:56 PM2018-06-16T14:56:49+5:302018-06-16T14:56:49+5:30

नई दिल्ली, 16 जून: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बीएन श्रीकृष्ण आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर के �..

Ex supreme court judge shri krishna will investigate allegations against ICICI CEO Chanda Kochhar | सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज श्रीकृष्ण करेंगे ICICI की CEO चंदा कोचर के खिलाफ जाँच

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज श्रीकृष्ण करेंगे ICICI की CEO चंदा कोचर के खिलाफ जाँच

नई दिल्ली, 16 जून: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बीएन श्रीकृष्ण आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ होने वाली जांच का जिम्मा संभालेंगे। आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने चंदा कोचर के खिलाफ होने वाली जांच के लिए जज बीएन श्रीकृष्ण से रिक्वेस्ट किया था, जिस उन्होंने स्वीकार लिया है। जांच के दौरान पूर्व जज बीएन श्रीकृष्ण को बैंक की ऑडिट कमिटी के डायरेक्टर उदय चितलाल मदद करेंगे। 

ICICI बैंक CEO चंदा कोचर के खिलाफ कराएगा जाँच, वीडियोकॉन को फायदा पहुँचाने का है आरोप

बता दें कि चंदा कोचर पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने पति दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत की कंपनी को लाभ दिलवाया। मामले के सामने आने के बाद आईसीआईसीआई बैंक ने पहले अपने सीईओ चंदा कोचर का बचाव करते हुए कहा था कि उसे चंदा कोचर में "पूरा यकीन" है। बैंक ने कहा है कि वीडियोकॉन को दिये गये लोन में किस भी रह के पक्षपात या परिवारवाद नहीं किया गया, न ही एक-दूसरे का हित साधा गया है।

ICICI-वीडियोकॉन लोन मामला: चंदा कोचर सहित तीन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी, अब नहीं छोड़ पाएंगे देश

हालांकि 30 मई को वीडियोकॉन लोन विवाद में फंसी आईसीआईसी बैंक की सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ बैंक ने जांच करने का फैसला किया था। प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी देते हुए कहा था कि चंदा कोचर के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी किसी स्वतंत्र व्यक्ति को दी जाएगी। फाइलिंग में बताया गया है कि जांच के दौरान फॉरेसिंक, रिव्यू, संबंधित लोगों से पूछताछ, ईमेल और अन्य चीजों को भी शामिल किया जाएगा।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें। 

Web Title: Ex supreme court judge shri krishna will investigate allegations against ICICI CEO Chanda Kochhar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे