वन्यजीवों के आवास, वनों की रक्षा की खातिर हर संभव प्रयास करने चाहिए: प्रधानमंत्री

By भाषा | Published: March 3, 2021 11:15 AM2021-03-03T11:15:54+5:302021-03-03T11:15:54+5:30

Every effort should be made to protect wildlife, habitat and forests: PM | वन्यजीवों के आवास, वनों की रक्षा की खातिर हर संभव प्रयास करने चाहिए: प्रधानमंत्री

वन्यजीवों के आवास, वनों की रक्षा की खातिर हर संभव प्रयास करने चाहिए: प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली, तीन मार्च प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को विश्व वन्यजीव दिवस के मौके पर वन्यजीवों के संरक्षण के लिए काम करने वाले लोगों की सराहना की और कहा कि वनों के संरक्षण तथा वन्यजीवों के आवास सुरक्षित बनाए रखने की खातिर हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए।

इस अवसर पर, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि वन्यजीवों को बचाने तथा संरक्षित रखने के लिए और धरती पर एक स्वस्थ पारिस्थितिकीय संतुलन को कायम करने के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए समर्पित प्रयास करने की आवश्यकता है।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘वन्यजीव संरक्षण के लिए काम करने वाले सभी लोगों को मेरा सलाम। भारत में शेर, बाघ और तेंदुए समेत अनेक जीवों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है। हमारे वनों तथा पशुओं के सुरक्षित आवासों की रक्षा की खातिर हमें हर संभव प्रयास करने चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Every effort should be made to protect wildlife, habitat and forests: PM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे