नगरपालिका का ईओ व परिवहन विभाग का उप निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

By भाषा | Published: November 13, 2020 03:11 PM2020-11-13T15:11:18+5:302020-11-13T15:11:18+5:30

EO of Municipal Corporation and Sub Inspector of Transport Department arrested taking bribe | नगरपालिका का ईओ व परिवहन विभाग का उप निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

नगरपालिका का ईओ व परिवहन विभाग का उप निरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर, 13 नवम्बर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के दो अलग अलग दलों ने कार्रवाई करते हुए नगरपालिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (ईओ) और परिवहन विभाग के उपनिरीक्षक व उड़न दस्ते के गार्डों को कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने शुक्रवार को बताया कि ब्यूरो (एसीबी) के एक दल ने शुक्रवार को झुंझनू जिले के चिड़ावा नगरपालिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार चौधरी को तीन लाख रूपये की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार चौधरी परिवादी से दो भूखण्डों के 90ए की कार्रवाई कर पट्टा जारी करने की एवज में 12 लाख रूपये की रिश्वत राशि की मांग कर रहा था।

उन्होंने बताया कि आरोपी को उनके आवास से तीन लाख रूपये की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार किया गया है।

एक अन्य कार्रवाई में ब्यूरो की कोटा ईकाई ने परिवहन विभाग की चैक पोस्ट रतनपुर बार्डर, डूंगरपुर पर परिवहन विभाग के चैक पोस्ट प्रभारी उप निरीक्षक छगन मेघवाल व उड़न दस्ते के गार्ड जितेन्द्र सिंह, महिपाल सिंह व पूरण सिंह तथा दलाल नेपाल सिंह को गिरफ्तार किया है।

मौके पर चैक पोस्ट व तैनात कर्मियों की तलाशी में अवैध रूप से वसूली 2 लाख 69 840 रूपये की राशि बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि एसीबी को परिवहन विभाग की रतनपुर चैक पोस्ट, जिला डूंगरपुर पर अवैध वसूली की अनेक शिकायतें लगातार मिल रहीं थी। इसी के तहत आरोपियों को वाहन चालकों को रोककर एन्ट्री के नाम पर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। परिवहन विभाग के कुछ कर्मियों के रिश्वत राशि के साथ फरार होने की जानकारी भी मिली है।

एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे कार्रवाई की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: EO of Municipal Corporation and Sub Inspector of Transport Department arrested taking bribe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे