सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक हुए BJP में शामिल, पूर्व CM पवन कुमार चामलिंग रहे दूर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 13, 2019 12:32 PM2019-08-13T12:32:12+5:302019-08-13T12:40:31+5:30

इसी साल हुए सिक्किम विधानसभा चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को शिकस्त दी थी।

Entire legislative party of Sikkim Democratic Front, except former Chief Minister Pawan Kumar Chamling, to join Bharatiya Janata Party later today | सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक हुए BJP में शामिल, पूर्व CM पवन कुमार चामलिंग रहे दूर

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक हुए BJP में शामिल, पूर्व CM पवन कुमार चामलिंग रहे दूर

Highlights 15 सीटों पर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) ने जीत हासिल की थी।चुनाव में सभी 32 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने वाले कांग्रेस और बीजेपी का खाता नहीं खुल पाया था।

पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को छोड़कर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट की पूरी पार्टी आज बीजेपी में शामिल हो गई है। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव राम माधव की अनुपस्थिति में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हुए।

इसी साल हुए सिक्किम विधानसभा चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को शिकस्त दी थी। एसकेएम ने 24 से अधिक साल तक सत्ता में रहने के बाद चामलिंग सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया था।

बता दें कि 2013 में गठित एसकेएम को विधानसभा चुनाव में कुल 32 सीटों में से 17 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि 15 सीटों पर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) ने जीत हासिल की थी। चुनाव में सभी 32 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करने वाले कांग्रेस और बीजेपी का खाता नहीं खुल पाया था।

Web Title: Entire legislative party of Sikkim Democratic Front, except former Chief Minister Pawan Kumar Chamling, to join Bharatiya Janata Party later today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे