अनुच्छेद 370 के प्रावधान समाप्त करना सबसे बड़ी उपलब्धि, पीओके हमारा अगला एजेंडा: जितेंद्र सिंह

By भाषा | Published: September 11, 2019 12:05 AM2019-09-11T00:05:41+5:302019-09-11T00:05:41+5:30

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, ‘‘यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है।

Ending the provision of Article 370 is the biggest achievement, PoK our next agenda: Jitendra Singh | अनुच्छेद 370 के प्रावधान समाप्त करना सबसे बड़ी उपलब्धि, पीओके हमारा अगला एजेंडा: जितेंद्र सिंह

अनुच्छेद 370 के प्रावधान समाप्त करना सबसे बड़ी उपलब्धि, पीओके हमारा अगला एजेंडा: जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और ‘‘हमारा अगला एजेंडा’’ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है।

सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, ‘‘यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है।

यह एक स्वीकार्य रुख है।’’ अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने पर पाकिस्तान की ओर से शुरू किये गए दुष्प्रचार अभियान पर सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं।’’ सिंह ने कहा कि कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर ‘‘खुश’’ है। 

Web Title: Ending the provision of Article 370 is the biggest achievement, PoK our next agenda: Jitendra Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे