राहुल गांधी ने दिखाया पॉजिटिव जेस्चर, कहा- आज चुनाव की डिटेल में जाने का नहीं, नरेंद्र मोदी को All The Best कहने का दिन

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: May 23, 2019 06:29 PM2019-05-23T18:29:11+5:302019-05-23T18:31:39+5:30

लोकसभा चुनाव में हार को स्वीकारते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई विचारधारा की है। उन्होंने अपने कार्रकर्ताओं को हताश न होने के लिए कहा।

Elections Results: Rahul Gandhi Shows Positive Gesture, Says All the Best to PM Narendra Modi | राहुल गांधी ने दिखाया पॉजिटिव जेस्चर, कहा- आज चुनाव की डिटेल में जाने का नहीं, नरेंद्र मोदी को All The Best कहने का दिन

Lok Sabha Elections 2019 Results: प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने स्वीकारी यूपीए की हार, पीएम मोदी और बीजेपी को दी बधाई। (फोटो- एएनआई))

Highlightsलोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों राहुल गांधी ने हार स्वीकारते हुए पीएम मोदी को बधाई दी।अमेठी से स्मृति ईरानी से भी हारने पर राहुल गांधी ने उन्हें बधाई दी और कहा- अब जनता का ख्याल रखो।

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की भारी जीत और अपनी हार को स्वीकारते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता में हिस्सा लिया। राहुल गांधी ने इस मौके पर सकारात्मक रुख दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन चुनाव की डिटेल्स में जाने का दिन नहीं है, आज नरेंद्र मोदी का दिन हैं, उन्हें ऑल द बेस्ट कहता हूं।

प्रेस वार्ता में आते ही राहुल गांधी ने सबसे पहले कहा कि मालिक ने ऑर्डर दिया, मालिक ने डायरेक्शन दिया है। मोदी जी को बधाई देता हूं। उन्होंने आगे कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के सभी उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद देते हैं क्योंकि वे दिल से लड़े, दम लगाके लड़े। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के साथ उनकी विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि मानना पड़ेगा कि नरेंद्र मोदी और बीजेपी जीते हैं। उनको बधाई देता हूं। 

राहुल गांधी ने कहा कि भारत की जनता ने मोदी जी को चुना है। एक भारतीय शख्स के तौर पर वह जनता का आदर करते हैं। 

बहुत की कम समय के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले राहुल गांधी ने पत्रकारों को सवाल पूछने का भी अवसर दिया लेकिन फिर सवालों का जवाब यह कहते हुए नहीं दिया कि आज ही चुनाव खत्म हुआ है, विचारधारा की लड़ाई है इसलिए आज कुछ और बात नहीं करेंगे। उन्होंने एक बार फिर जोर देकर अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे डरें नहीं, घबराएं नहीं, एक साथ लड़कर अपनी विचारधारा को जिताएंगे।

राहुल गांधी ने अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के हाथों हार भी स्वीकार की और कहा कि वह स्मृति ईरानी को बधाई देते हैं।


उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता ने स्मृति ईरानी पर भरोसा जताया है, अब वह भरोसा कायम रखें और जनता का ख्याल रखें। 

राहुल गांधी ने कहा कि कैंपेन लंबा था, उन्हें जो भी गालियां दी गईं, उनका प्यार से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उनकी फिलॉस्फी है कि प्यार से बोलें। 

इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि वह यहीं अपनी प्रेस वार्ता खत्म करना चाहते हैं। राहुल ने पत्रकारों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आप इस देश के प्रेस हो, आपने काम किया, चुनाव में अपनी पोजिशन रखी, इसके लिए आपका धन्यवाद करता हूं।

इसी बीच राहुल गांधी ने जज्बाती होते हुए कहा कि ''प्यार कभी हारता नहीं है। मैं कहना चाहता हूं कि आज चुनाव में जाने का दिन नहीं है, आज उन्हें (नरेंद्र मोदी को) ऑल द बेस्ट कहने का दिन है।"

Web Title: Elections Results: Rahul Gandhi Shows Positive Gesture, Says All the Best to PM Narendra Modi