निर्वाचन आयोग का कड़ा रुख, चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस में तनातनी, चुनाव चिह्न 'बांग्ला' जब्त

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 2, 2021 03:42 PM2021-10-02T15:42:56+5:302021-10-02T15:46:17+5:30

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के एक धड़े का नेतृत्व चिराग पासवान कर रहे हैं और दूसरे धड़े का नेतृत्व उनके चाचा और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पारस कर रहे हैं।

Election Commission of India freezes Lok Janshakti Party's symbol amid tussle between factions of Chirag Pawan and Pashupati Kumar Paras | निर्वाचन आयोग का कड़ा रुख, चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस में तनातनी, चुनाव चिह्न 'बांग्ला' जब्त

पार्टी का चुनाव चिह्न उनकी पार्टी के पास बना रहे।

Highlightsलोजपा के दोनों धड़ों ने आयोग में चुनाव चिह्न 'बांग्ला' (हाउस) पर दावा किया था। बिहार की दो विधानसभा उपचुनाव सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। चिराग पासवान ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के कार्यालय का दौरा किया था।

नई दिल्लीः चिराग पासवान और उनके चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के गुटों के बीच तनातनी के बीच निर्वाचन आयोग ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के चुनाव चिह्न पर रोक लगा दी है।

लोजपा के दोनों धड़ों ने आयोग में चुनाव चिह्न 'बांग्ला' (हाउस) पर दावा किया था। बिहार की दो विधानसभा उपचुनाव सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। चिराग पासवान ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के कार्यालय का दौरा किया था और मांग की थी कि पार्टी का चुनाव चिह्न उनकी पार्टी के पास बना रहे।

लोजपा के एक धड़े का नेतृत्व पासवान कर रहे हैं और दूसरे धड़े का नेतृत्व उनके चाचा और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पारस कर रहे हैं। लोजपा में संकट तब शुरू हुआ, जब इस साल जून में पांच सांसद पासवान से पारस के पास चले गए। बाद में, पशुपति पारस ने पटना में खुद को पार्टी अध्यक्ष घोषित किया। दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे पशुपति कुमार पारस और चिराग के बीच पार्टी की विरासत की विरासत को लेकर विवाद है।

Web Title: Election Commission of India freezes Lok Janshakti Party's symbol amid tussle between factions of Chirag Pawan and Pashupati Kumar Paras

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे