आठ पूर्व पुलिस महानिदेशकों ने करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर के बयान की कड़ी निंदा

By भाषा | Published: April 21, 2019 11:25 PM2019-04-21T23:25:54+5:302019-04-21T23:25:54+5:30

एक बयान में इन पूर्व पुलिस महानिदेशकों ने कहा कि देश को करकरे के प्रति आभारी होना चाहिए जिन्होंने महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते की अगुवाई की और जो 26/11 के मुम्बई हमले में शहीद हो गये थे।

Eight former DGPs have strongly condemned the statement of Pradhan Thakur on Karkare | आठ पूर्व पुलिस महानिदेशकों ने करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर के बयान की कड़ी निंदा

आठ पूर्व पुलिस महानिदेशकों ने करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर के बयान की कड़ी निंदा

आठ पूर्व पुलिस महानिदेशकों ने भोपाल से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर की इस टिप्पणी की रविवार को कड़ी निंदा की उनके शाप से ही महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे की मौत हुई। इन अधिकारियों ने मांग की कि जिन लोगों ने देश की खातिर अपनी जान कुर्बान की, उनका सम्मान किया जाना चाहिए।

एक बयान में इन पूर्व पुलिस महानिदेशकों ने कहा कि देश को करकरे के प्रति आभारी होना चाहिए जिन्होंने महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते की अगुवाई की और जो 26/11 के मुम्बई हमले में शहीद हो गये थे। बयान में कहा गया है, ‘‘प्रज्ञा ठाकुर के निंदनीय और अफसोसजनक बयान से बस इस बात की जरूरत प्रमुखता से उठती है कि देश की आजादी के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों से जिन 35000 पुलिसकर्मियों ने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया है, उनके बलिदान का सार्वजनिक रूप से कद्र किया जाए।’’

जिन अधिकारियों ने बयान पर हस्ताक्षर किये हैं वे पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक जूलियो रिबेरियो, उत्तर प्रदेश और असम के पूर्व पुलिस महानिदेशक और बीएसफ के पूर्व प्रमुख प्रकाश सिंह, केरल के पूर्व पुलिस महानिदेशक पी के एच ठाकरान और जैकब पुन्नूसे, राष्ट्रीय पुलिस अकादमी (हैदराबाद) के पूर्व महानिदेशक कमल कुमार, महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक संजीव दयाल, असम के पूर्व पुलिस महानिदेशक और एनएसजी के पूर्व डीजी जयंतो चौधरी और मेघालय के पूर्व एन रामचंद्रन हैं।

इन पूर्व पुलिस अधिकारियों ने कहा कि भोपाल की भाजपा प्रत्याशी ने करकरे के बारे में कुछ दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणी की। वैसे प्रज्ञा ठाकुर ने बाद में अपना बयान वापस ले लिया था। 

Web Title: Eight former DGPs have strongly condemned the statement of Pradhan Thakur on Karkare