शिक्षा मंत्री प्रधान ने फिनलैंड की राजदूत से द्विपक्षीय रिश्तों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की

By भाषा | Published: September 20, 2021 06:55 PM2021-09-20T18:55:53+5:302021-09-20T18:55:53+5:30

Education Minister Pradhan discusses enhancing cooperation in bilateral relations with Ambassador of Finland | शिक्षा मंत्री प्रधान ने फिनलैंड की राजदूत से द्विपक्षीय रिश्तों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की

शिक्षा मंत्री प्रधान ने फिनलैंड की राजदूत से द्विपक्षीय रिश्तों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की

नयी दिल्ली, 20 सितंबर भारत में फिनलैंड की राजदूत रित्वा कौक्कू-रोंडे ने सोमवार को यहां शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की और इस दौरान दोनों ने शिक्षा से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों में साथ काम करने पर सहमति जताई।

राजदूत के साथ मुलाकात के बारे में ट्विटर पर जानकारी देते हुए प्रधान ने कहा, “हमने अपने बहुआयामी द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने पर उपयोगी चर्चा की, खासकर डिजिटल शिक्षा, नवाचार और शिक्षा के क्षेत्र में अन्य प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर।”

उन्होंने कहा, “हम व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास, के-12, पाठ्यक्रम और शिक्षाशास्त्र ढांचे, शिक्षक प्रशिक्षण और आईसीटी के क्षेत्रों में क्षमता निर्माण के लिए सर्वोत्तम कार्यप्रणाली का आदान-प्रदान करने और मिलकर काम करने पर भी सहमत हुए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Education Minister Pradhan discusses enhancing cooperation in bilateral relations with Ambassador of Finland

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे