ईडी ने धन शोधन मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त को तलब किया

By भाषा | Published: July 9, 2021 05:03 PM2021-07-09T17:03:33+5:302021-07-09T17:03:33+5:30

ED summons former Mumbai Police Commissioner in money laundering case | ईडी ने धन शोधन मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त को तलब किया

ईडी ने धन शोधन मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त को तलब किया

नयी दिल्ली, नौ जुलाई मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से धन शोधन के एक मामले में जल्द ही प्रवर्तन निदेशालय के पूछताछ करने और बयान दर्ज करने की संभावना है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह मामला राज्य पुलिस विभाग में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत व वसूली गिरोह होने के उनके आरोप से संबद्ध है। इस मामले के तूल पकड़ने पर अनिल देशमुख को महाराष्ट्र के गृह मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

अधिकारियों ने बताया कि 59 वर्षीय सिंह को मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष मुंबई में उपस्थिति होने के लिए तलब किया गया है और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीए) के वरिष्ठ अधिकारी सिंह ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए बयान दर्ज कराने के लिए कुछ वक्त मांगा था।

उन्होंने बताया कि सिंह की संलिप्तता वाले मामले की जांच के तहत उन्हें और देशमुख को कुछ समय पहले तलब किया गया था।

सिंह, 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में महाराष्ट्र पुलिस होम गार्ड्स इकाई के महानिदेशक हैं।

रिलायंस इंटस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास के पास एक संदिग्ध वाहन खड़ा पाये जाने की घटना के बाद कई जांच शुरू होने पर सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया गया था। वाहन से जिलेटिन (विस्फोटक सामग्री) की कुछ छड़ें बरामद हुई थी।

पूर्व गृह मंत्री देशमुख को ईडी ने तीन बार तलब किया था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। कुछ दिन पहले उन्होंने उच्चतम न्यायालय का रुख कर धन शोधन मामले में ईडी की किसी कठोर कार्रवाई से संरक्षण मांगा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: ED summons former Mumbai Police Commissioner in money laundering case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे