केरल में बिनीश के आवास पर ईडी की छापेमारी की कार्रवाई पूरी

By भाषा | Published: November 5, 2020 05:13 PM2020-11-05T17:13:46+5:302020-11-05T17:13:46+5:30

ED raids completed at Binnish's residence in Kerala | केरल में बिनीश के आवास पर ईडी की छापेमारी की कार्रवाई पूरी

केरल में बिनीश के आवास पर ईडी की छापेमारी की कार्रवाई पूरी

तिरुवनंतपुरम, पांच नवंबर केरल में माकपा नेता कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनीश कोडियेरी के यहां स्थित आवास पर धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही छापेमारी की कार्रवाई बृहस्पतिवार को पूरी हो गई।

इस बीच बिनीश के परिजनों ने एजेंसी से “खतरे” के विरोध में धरना प्रदर्शन किया।

बिनीश के आवास और शहर तथा केरल के विभिन्न स्थानों पर बुधवार सुबह से छापेमारी की जा रही थी।

बिनीश की पत्नी, मां और उनके बच्चे को अवैध रूप से हिरासत में रखे जाने की शिकायत मिलने के बाद केरल राज्य बाल अधिकार आयोग का एक दल भी उनके घर पहुंचा था।

बिनीश की पत्नी ने आरोप लगाया कि ईडी के अधिकारियों ने उन्हें धमकाया और कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया।

बिनीश की पत्नी ने मीडिया से कहा, “आज सुबह छापेमारी शुरू हुई और वह प्रथम तल पर मेरे शयनकक्ष में गए। शाम को वह कुछ दस्तावेज लेकर आए और मुझसे उन पर हस्ताक्षर करने को कहा। उसमें उन्होंने लिखा था कि उन्हें मोहम्मद अनूप के नाम से एक क्रेडिट कार्ड मिला है। मैंने हस्ताक्षर करने से मना कर दिया क्योंकि हमारे पास ऐसा कोई कार्ड नहीं है। उन्होंने हमें धमकी दी और कहा कि बिनीश को नतीजे भुगतने होंगे।”

बिनीश की पत्नी ने दावा किया कि एजेंसी के अधिकारी अपने साथ एक कार्ड लाए थे और उन्होंने उनसे एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने को कहा जिसे वह घर से बरामद हुआ बता रहे थे।

उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों ने उनकी मां का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया।

ईडी के अधिकारी जब घर से निकल रहे थे तब पुलिस ने उन्हें रोका और अवैध रूप से परिवार को हिरासत में लेने की शिकायत के आधार पर स्पष्टीकरण मांगा।

सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि ईडी के अधिकारी पुलिस और आयोग को इस संबंध में स्पष्टीकरण देंगे।

इससे पूर्व दिन में जब बिनीश के रिश्तेदार, उनके घर खाना लेकर गए तो ईडी के अधिकारियों ने उन्हें घुसने नहीं दिया जिसके बाद वह गेट पर धरने पर बैठ गए।

परिजनों ने आरोप लगाया कि एजेंसी के अधिकारी परिवार वालों को खाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं और उन्हें धमकी दे रहे हैं।

Web Title: ED raids completed at Binnish's residence in Kerala

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे