ED का अरविंद केजरीवाल पर आरोप, जानबूझकर खा रहे आम और मिठाई, जिससे मिल जाए उन्हें रिहाई

By आकाश चौरसिया | Published: April 18, 2024 03:04 PM2024-04-18T15:04:43+5:302024-04-18T15:26:42+5:30

कोर्ट में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ईडी ने ये दावा कर दिया। इसके साथ ही कहा कि जानूझकर केजरीवाल मिठाई और आम खा रहे हैं।

ED alleges arvind kejriwal he deliberately eat mango and sweets | ED का अरविंद केजरीवाल पर आरोप, जानबूझकर खा रहे आम और मिठाई, जिससे मिल जाए उन्हें रिहाई

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली सीएम जानबूझकर खा रहे हैं उच्च चीनी वाली फूड, ईडी का कोर्ट में दावाईडी ने बताया कि इस आधार पर अरविंद केजरीवाल जमानत पर बाहर निकलना चाहते हैंईडी के वकील ने भी डाइट चार्ट कोर्ट के सामने रखा

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की कोर्ट में गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि जानबूझकर अपना सुगर लेवल बढ़े। केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने आम और मिठाइयां खाईं, जिससे उन्हें तिहाड़ जेल से जमानत मिल जाए। फिलहाल अभी शराब घोटाले से जुड़े मामले में आप प्रमुख जेल में बंद है। 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में तिहाड़ की जेल में बंद हैं। इस बीच आप प्रमुख ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए नियमित डॉक्टर से सलाह लेने की याचिका दायर की थई। इसे लेकर दिल्ली की कोर्ट में सुनवाई हुई और ईडी ने भी अपना जवाब रखा।

 

बार एंड बैंच के अनुसार, "प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल ने जानबूझकर चीनी वाला खाना खाया। परिणामस्वरूप उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो जाए। एजेंसी ने दावा किया है कि केजरीवाल ब्लड शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव का हवाला देकर जमानत पाना चाहते हैं"। 

ईडी के विशेष वकील जोहेब हुसैन ने कहा, "डाइट चार्च कोर्ट के सामने रखा गया है। डाइट चार्ट में आम और मिठाइयां थीं, हमने इसे कोर्ट के सामने रखा है। वह विशेष रूप से मीठा भोजन खा रहे थे और बताया कि किसी भी मधुमेह रोगी को इसकी अनुमति नहीं होती है"। ईडी ने कोर्ट से बताया, टाइप 2 मधुमेह होने के बावजूद अरविंद केजरीवाल चीनी सामग्री वाले भोजन खा रहे हैं। वह रोजाना आलू पूरी, आम, मिठाई खा रहे हैं। 

Web Title: ED alleges arvind kejriwal he deliberately eat mango and sweets

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे