Bihar Taja News: कोरोना वायरस के कारण पटना मेडिकल कॉलेज के सारे डॉक्टरों और स्टाफ की छुट्टी की गई रद्द

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 13, 2020 11:35 AM2020-03-13T11:35:26+5:302020-03-13T12:01:48+5:30

चीन के वुहान से फैले इस कोरोना वायरस के प्रकोप से भारत भी नहीं बच पाया है। सरकार ने भी इस वायरस से बचने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं। प्रत्येक अस्पतालों में डॉक्टरों की टीम अपना काम कर रही है।

due to Coronavirus: Bihar's PMCH cancels leave of doctors, support staff | Bihar Taja News: कोरोना वायरस के कारण पटना मेडिकल कॉलेज के सारे डॉक्टरों और स्टाफ की छुट्टी की गई रद्द

PMCH (Photo-instagram)

Highlights पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सारे डॉक्टर,नर्स और स्टाफ की छु्ट्टि कैंसल कर दी गई है। मरीजों की निगरानी और उनके इलाज के लिए अस्पताल ने दो नेडल ऑफिसर नियुक्त किए गए हैं।

कोरोना वायरस का कौफ हर किसी के मन में इस कदर बैठ चुका है कि इस वायरस से बचने के लिए व्यक्ति हर संभव प्रयास कर रहा है। चीन के वुहान से फैले इस कोरोना वायरस के प्रकोप से भारत भी नहीं बच पाया है। सरकार ने भी इस वायरस से बचने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं। हर अस्पतालों में डॉक्टरों की टीम अपना काम कर रही है। बिहार के पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सारे डॉक्टर,नर्स और स्टाफ की छु्ट्टी कैंसल कर दी है। 

साथ ही मरीजों की निगरानी और उनके इलाज के लिए अस्पताल ने दो नेडल ऑफिसर नियुक्त किए गए हैं। बिहार के गया में एक संदिग्ध पाया गया है। जिसका इलाज PMCH में चल रहा है। विश्व स्वास्थ संगठन ने भी इस वायरस को महामारी धोषित कर दिया है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस ने 100 से ज्यादा  देशों को प्रभावित किया है। अबतक इस वायरस से 1,20,000 लोग ग्रसित हैं। भारत में कोरोना के 73 केस कंफर्म किए गए हैं। 

भारत के साथ-साथ कोरोना वायरस पाकिस्तान तक पहुंच चुका है। जिसकों लेकर पाकिस्तान की शैक्षिक संस्थानों को मई तक के लिए बंद कर दिया गया है। हर देश की सरकार इस वायरस से बचने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं, वहीं थाइलैंड ने दावा किया है कि उन्होंने इस बीमारी से लड़ने वाली दवाई की खोज कर ली है। 

Web Title: due to Coronavirus: Bihar's PMCH cancels leave of doctors, support staff

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे