Door-to-door screening will be closed in Delhi, priority will be given to the Containment Zone | दिल्ली में बंद होगा डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग, प्राथमिकता से कंटेनमेंट जोन पर दिया जाएगा ध्यान 
सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो सोमवार शाम तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 83,077 है। दिल्ली सरकार ने 6 जुलाई तक 35 लाख लोगों की स्क्रीनिंग करने के फैसला को फिलहाल रोक दिया है।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के रोकने के लिए केंद्र सरकार व दिल्ली सरकार ने संयुक्त तौर पर प्रयास शुरू कर दिया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने दिल्ली के सभी इलाकों में जारी डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग को बंद करने का फैसला किया है। 

गृह मंत्रालय ने सिर्फ कंटेनमेंट जोन को प्राथमिकता देने के लिए फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार के निर्देशों के तहत दिल्ली सरकार ने 6 जुलाई तक 35 लाख लोगों की स्क्रीनिंग करने का फैसला किया था। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले-

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो सोमवार शाम तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 83,077 है। दिल्ली में सोमवार शाम 8 बजे तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 27847 है। इसके अलावा, दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण से 52607 लोग ठीक हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 2623 लोगों की मौत हुई है। 

दिल्ली में 63 फीसद लोग स्वस्थ हो गए हैं-

सुखद बात यह है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों का फीसद 63 के पार चला गया है। रविवार को दिल्ली में यह एक तरह से राहत की बात रही थी कि लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 3000 से कम मामले सामने आए।

रविवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 64 लोगों के मौत की खबर आई थी। वहीं, दिल्ली में रविवार को 3,306 लोग ठीक भी हुए हैं। फिलहाल दिल्ली में 63 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं, जो दिल्ली वासियों के साथ राज्य और केंद्र सरकार के लिए अच्छी खबर है। 

Web Title: Door-to-door screening will be closed in Delhi, priority will be given to the Containment Zone
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे