नए साल के पहले ही दिन सरकारी तेल कंपनियों ने बढ़ाए गैस सिलेंडर के दाम, दरों में देखी गई 25 रुपए की बढ़ोतरी, जानें इन शहरों का नया रेट

By आजाद खान | Published: January 1, 2023 09:17 AM2023-01-01T09:17:00+5:302023-01-01T09:31:06+5:30

आपको बता दें कि काफी लंबे समय से घरेलू गैस सिलेंडर के कीमतों में बढ़ोतरी नहीं हुई है। ऐसे में इसके कीमतों में पिछले साल जुलाई में बढ़ोतरी हुई थी।

domestic govt oil companies increased gas cylinders prices by rs 25 on new year 2023 check new rates here | नए साल के पहले ही दिन सरकारी तेल कंपनियों ने बढ़ाए गैस सिलेंडर के दाम, दरों में देखी गई 25 रुपए की बढ़ोतरी, जानें इन शहरों का नया रेट

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsदेसी सरकारी तेल कंपनियों द्वारा गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए है। ऐसे में इन गैस सिलेंडरों के रेट में 25 रुपए तक की बढ़ोतरी देखी गई है। इन गैस सिलेंडरों का नया रेट 1 जनवरी 2023 से लागू होगा।

नई दिल्ली: नए साल के शुरुआत पर ही गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि 1 जनवरी 2023 से देश की सरकारी तेल कंपनियों ने नया भाव रेट जारी किया है जिसमें गैस सिलेंडर के भाव 25 रुपए तक की तेजी देखी गई है। 

यह बढ़ोतरी केवल कमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही की गई है जबकि घेरलू गैस सिलेंडर को पुराने रेट भी ही मिल रहा है। ऐसे में किन शहरों में किस रेट में कमर्शियल और घरेलू गैस सिलेंडर मिल रहे है, आइए जान लेते हैं। शहरों के हिसाब से कमर्शियल और घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम नीचे दिए गए चार्ट में दिया गया है। 

केवल कमर्शियल गैस सिलेंडर के बढ़ाए गए है रेट

देसी सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जनवरी 2023 से कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए है। इन कमर्शियल गैस सिलेंडरों के दाम में 25 रुपए तक की बढ़ोतरी देखी गई है। बता दें कि रेट में जो ताजा बदलाव किए गए है वह केवल कमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही किए गए है जबकि घरेलू गैस सिलेंडर अपने पुराने रेट भी ही मिल रहे है। 

नए साल पर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से रेस्टोरेंट और होटल पर इसका असर देखा जा सकता है जिससे वहां बनने वाले खाने महंगे हो सकते है। बता दें नई दरें आज से ही लागू है। ऐसे में किन शहरों में क्या है कमर्शियल और घरेलू गैस सिलेंडर रेट, आइए जान लेते है। 

इन शहरों में कितने का मिल रहा है नया कमर्शियल गैस सिलेंडर

दिल्ली - 1769 रुपये प्रति सिलेंडर
मुंबई - 1721 रुपये प्रति सिलेंडर
कोलकाता - 1870 रुपये प्रति सिलेंडर
चेन्नई - 1917  रुपये प्रति सिलेंडर

इन शहरों में किस रेट पर मिल रही है घरेलू गैस सिलेंडर 

दिल्ली - 1053 रुपये प्रति सिलेंडर
मुंबई - 1052.5 रुपये प्रति सिलेंडर
कोलकाता - 1079 रुपये प्रति सिलेंडर
चेन्नई - 1068.5 रुपये प्रति सिलेंडर

पिछले साल घरेलू गैस सिलेंडर के रेट में हुआ है 4 बार बदलाव

आपको बता दें कि पिछले साल घरेलू गैस सिलेंडर के रेट में काफी लंबे समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस घरेलू गैस सिलेंडर के भाव में 6 जुलाई 2022 को आखिरी बार बदलाव किया गया था और ऐसे में अब तक कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। 

वहीं अगर बात करेंगे पिछले साल की तो पूरे एक साल में घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 153.5 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। यही नहीं पिछले साल इसके रेट में चार बार बदलाव किए गए है। 

Web Title: domestic govt oil companies increased gas cylinders prices by rs 25 on new year 2023 check new rates here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे